Friday, February 3, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsगलत बटन दबाया तो माफियाराज आ जाता है, सही बटन से मेडिकल...

गलत बटन दबाया तो माफियाराज आ जाता है, सही बटन से मेडिकल कॉलेज बन जाते हैं: जेपी नड्डा

- Advertisement -
  • यूपी के विकास को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया ‘हीरा’
  • एच से हाईवे, आई से इंटरनेट, आर से रेलवे और ए से एयरवेज
  • कहा- गाजीपुर के सांसद का बस एक काम माफिया को कैसे जेल से छुड़ाएं
  • कहा- 2017 से पहले यूपी के लिए भेजा जाने वाला पैसा कहां चला जाता था कोई नहीं जानता
  • जेपी नड्डा ने दुनिया में भारत की बढ़ती ताकत का किया बखान
  • पूर्व सैनिकों के सम्मेलन में भी शामिल हुए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष, समारोह को किया संबोधित

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को आईटीआई मैदान में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में मताधिकार का बहुत महत्व होता है। एक गलत बटन से माफियाराज आ जाता है, तो वहीं सही बटन दब जाए तो मेडिकल कॉलेज बन जाता है। उन्होंने उत्तर प्रदेश में हो रहे इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट की तारीफ करते हुए इसकी तुलना ‘हीरा’ से की। जेपी नड्डा ने हीरा का अर्थ बताते हुए कहा कि एच से हाईवे, आई से इंटरनेट, आर से रेलवे और ए से एयरवेज होता है। उन्होंने कहा कि अब इसमें वाटरवेज को भी जोड़ लीजिए क्योंकि उत्तर प्रदेश अब गंगा नदी के जरिए पूर्वी बंदरगाह से भी जुड़ चुका है। इससे पूर्व बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सैनिकों के सम्मान और संवाद समारोह में भी शामिल हुए।

भारत जल्द ही दुनिया की चौथी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा

जनसभा को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि मुझे आज काशी विश्वनाथ के दर्शन करने के पश्चात गाजीपुर आने का सौभाग्य मिला। यहां मुझे पवआरी बाबा के आश्रम में जाने और पूर्व सैनिकों के साथ संवाद करने का अवसर प्राप्त हुआ। पहले गाजीपुर से बनारस आने में घंटों लग जाया करते थे। मुझे बताया जाता है कि आज काशी से गाजीपुर की दूरी बहुत नजदीक हो गयी है। ऐसा इसलिए संभव हुआ क्योंकि प्रदेश की जनता ने आपने मताधिकार की ताकत का सही उपयोग किया है। उन्होंने कहा कि भारत जल्द ही दुनिया की चौथी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है।

भारत दुनिया की डिस्पेंसरी बन गया है

जेपी नड्डा ने विश्व में बढ़ती भारत की ताकत का उल्लेख करते हुए कहा कि 2014 में 92 प्रतिशत मोबाइल बाहर से आता था, 2022 में आज 97 प्रतिशत मोबाइल भारत में बन रहा है। इस्पात में हम दूसरे नंबर के मैन्यूफैक्चरर हो गये हैं। दुनिया को सबसे सस्ती दवाई भारत दे रहा है। भारत दुनिया की डिस्पेंसरी बन गया है। केमिकल में हम सबसे आगे हैं। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में भारत जापान को पछाड़कर तीसरे नंबर का देश बन गया है। हम तीव्र गति से आगे बढ़ रहे हैं। टेक्साटाइल में हमारी ग्रोथ छह गुनी हो गयी है। आज 25 लाख करोड़ रुपये गरीबों के खाते में डीबीटी के माध्यम से पहुंच रहे है। पहले भारत के एक प्रधानमंत्री कहा करते थे कि एक रुपये में से 15 पैसे ही गरीबों के पास पहुंच जाते हैं। आज शत प्रतिशत पैसे गरीबों के खाते में 15 सेकेंड में पहुंच जा रहे हैं। ये बदलता भारत है।

पीएम मोदी ने आप को किया कोविड से सुरक्षित

जेपी नड्डा ने कहा कि आज बिना मास्क के आप यहां बैठे हैं, ऐसा इसलिए क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी जी ने 220 करोड़ टीकाकरण, डबल डोज और बूस्टर डोज देकर आपको सुरक्षित करने का कार्य किया है। इस देश में जापानी बुखार की दवा को आने में 100 साल से ज्यादा लग गये, लेकिन कोरोना आया 2020 के जनवरी में, प्रधानमंत्री ने अप्रैल में टास्क फोर्स बिठाया और आठ महीने में एक नहीं बल्कि दो दो वैक्सीन इस देश को मिल गयी। आपको जानकर हैरानी होगी आज अमेरिका में 74 प्रतिशत वैक्सिनेशन हुआ है, मगर भारत में शत प्रतिशत टीकाकरण हो चुका है।

32 हजार बच्चों को यूक्रेन से सकुशल वापस लेकर आए

यूक्रेन की लड़ाई के दौरान हमारे 32 हजार बच्चे यूक्रेन में पढ़ रहे थे। अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान ने अपने बच्चों को वापस लाने का प्रयास नहीं किया। प्रधानमंत्री ने एक ही समय में पुतिन और जेलेंसकी से बात की, युद्ध को रुकवाया, अपने चार केंद्रीय मंत्री भेजे और 32 हजार बच्चे भारत का तिरंगा लेकर सकुशल लौट आए।

अखिलेश राज में केंद्र से भेजे गये पैसे कहां चले जाते थे

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश हर क्षेत्र में छलांग लगाता हुआ योगी जी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। मोदी जी की ओर से पहले भी यूपी को पैसे दिये जाते थे। अखिलेश यादव के जमाने में केंद्र से पैसे दिये जाते थे, मगर यहां राज्य सरकार के कटोरे में छेद था, पैसे कहीं और निकल जाया करते थे। मुझे याद है कि वैक्सिनेशन के एक कार्यक्रम में आया था, तब अखिलेश यादव का शासन था।

ना उनको उस वैक्सिनेशन कार्यक्रम के बारे में पता था ना उनके स्वास्थ्य मंत्रियों को पता था। आज से 10 साल पहले किसी पार्टी का कोई नेता एक्सप्रेस वे का नाम भी नहीं लेता था। उस समय अपहरण, गुंडागर्दी, जमीन हथियाने, माफियाराज की बात हुआ करती थी। आम आदमी को राहत देने का कार्य भाजपा ने किया है। आज गांवों की तस्वीर बदली है। गरीब, वंचित, शोषित पीड़ितों की चिंता करने वाली सरकार काम कर रही है। पहले यूपी के गावों में लाइट नहीं होती थी, लोग लालटेन लेकर चलते थे। आज प्रदेश के गांव गांव में पर्याप्त बिजली मिल रही है।

यंहां के सांसद माफिया को छुड़ाने में ही परेशान हैं

जेपी नड्डा ने गाजीपुर के सांसद पर हमला बोलते हुए कहा कि आपने यहां से जो सांसद चुना उनका कोई सरोकार यहां से नहीं है। उनका एक ही काम है कि ‘भइया’ को जेल से बाहर कैसे निकाला जाए। ये माफिया लोग यहां दरिंदगी करते थे, आज शांति आ गयी है। ऐसे लोगों को घर बिठाना है। ये सबकुछ करना है तो गाजीपुर में भी कमल खिलाना होगा।

पूर्व सैनिकों के सम्मेलन को किया संबोधित

इससे पहले जेपी नड्डा ने पूर्व सैनिकों को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भारत की फौज दुनिया की सबसे ताकतवर फौज मानी जाती है। किसी भी प्रकार के संकट में भारतीय जवानों ने अपने जीवन को पूरी तत्परता से लगाया है और हमारी तथा सीमा की सुरक्षा की है। आज पाकिस्तान अलग-थलग हो चुका है क्योंकि दुनिया को समझ आ गया है कि आतंकवाद की जननी कौन है और भारत ने किस तरह आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी है। हमारे प्रधानमंत्री जी ने दुनिया को बता दिया है कि भारत न तो किसी तरह के आतंकवाद का समर्थन करता है और न ही इसे बर्दाश्त करेगा।

अब डिफेंस के लगभग 300 सामान भारत में बनेंगे

उन्होंने बताया कि हमारा डिफेंस एक्सपोर्ट भी लगभग 8 गुना बढ़ा है। 2014 में हमारा डिफेंस एक्सपोर्ट महज 1941 करोड़ रुपये था जो कि आज बढ़ कर लगभग 12000 करोड़ रुपये को पार कर गया है। वर्ष 2020-21 की तुलना में इसमें लगभग 54.12 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। आज रक्षा बजट का एक बहुत बड़ा हिस्सा डिफेंस प्रोक्योरमेंट पर हो रहा है ताकि रक्षा उत्पाद को प्रोत्साहन मिल सके। अब डिफेंस के लगभग 300 सामान भारत में बनेंगे। इससे दूसरे देशों पर हमारी निर्भरता कम हो जायेगी।

प्रधानमंत्री हर दिवाली सीमा पर जवानों के साथ मनाते हैं

हमारे प्रधानमंत्री हर दिवाली सीमा पर जवानों के साथ मनाते हैं। ये संदेश है कि सीमा पर देश के जवान अकेले नहीं हैं बल्कि उनके साथ देश के प्रधानमंत्री हैं और देश की 130 करोड़ जनता है। उनका मानना है कि जब फौज ताकतवर बनती है, तब देश ताकतवर बनता है और देश की सुरक्षा अक्षुण्ण रहती है।

कांग्रेस राज में होते थे आतंकी हमले, मोदी राज में सर्जिकल और एयर स्ट्राइक

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारों में आतंकी हमले होते थे लेकिन सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रहती थी लेकिन नरेन्द्र मोदी सरकार में कायराना आतंकी हमलों का जवाब सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के जरिए देकर पूरी दुनिया को संदेश दिया कि भारत अपनी सीमाओं की सुरक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। आतंकवाद की स्थिति पहले क्या थी, यह सबको मालूम है। कभी काशी में कचहरी में ब्लास्ट होता था तो कभी संकट मोचन मंदिर में। लेकिन, आज आतंकवाद पर काबू पाया गया है, आतंकवादियों पर नकेल कसी गई है। आतंकवाद के खिलाफ हमारी जीरो टॉलरेंस की नीति है।

इन फसली बटेरों से जरा सावधान रहिएगा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भूतपूर्व सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आप सबसे निवेदन करना चाहता हूं कि इन फसली बटेरों से जरा सावधान रहिएगा। कांग्रेस की सत्ता जब जाने वाली थी, तो उन्होंने ‘वन रैंक, वन पेंशन’ के लिए महज 500 करोड़ रुपये रख दिए। क्या उन्हें मालूम नहीं था कि 500 करोड़ रुपये से इसमें कुछ होने वाला नहीं है? आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘वन रैंक, वन पेंशन’ के तहत लगभग 35,000 करोड़ रुपये भूतपूर्व सैनिकों के खाते में पहुंचाये हैं। रक्षा क्षेत्र में पेंशन बजट अब 44,000 करोड़ रुपये से बढ़ कर लगभग 1.12 लाख करोड़ रुपये हो गया है। वन रैंक, वन पेंशन में भी 40 प्रतिशत की वृद्धि की गयी है। आर्मी के कार्यरत फौजियों के वेतन में भी लगभग 55 प्रतिशत की वृद्धि की गयी है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments