Monday, June 27, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSमहाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने पुणे की दो दरगाहों पर किया बड़ा दावा

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने पुणे की दो दरगाहों पर किया बड़ा दावा

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो|

नई दिल्ली: मनसे ने दावा किया है कि पुणे शहर के पुणेश्वर मंदिर की जगह पर दो दरगाह बनाई गई हैं। पार्टी ने कहा कि खिलजी वंश में यहां मंदिर को ध्वस्त कर दरगाहों का निर्माण किया गया था।

राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना अब पूरी तरह से हिंदुत्व के रथ पर सवार होकर आगे बढ़ती नजर आ रही है। वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद विवाद के बीच मनसे ने दावा किया है कि पुणे शहर के पुणेश्वर मंदिर की जगह पर दो दरगाह बनाई गई हैं। पार्टी महासचिव अजय शिंदे ने कहा कि हम पुणेश्वर मुक्ति अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं। उन्होंने जनता से इस अभियान में पार्टी का साथ देने की अपील की।

सरकार की नींद टूटनी शुरू

शिंदे ने ज्ञानवापी मस्जिद के हाल में हुए सर्वेक्षण का हवाला देते हुए कहा कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे के रुख से राज्य सरकार की नींद टूटनी शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ज्ञानवापी की तरह पुण्येश्वर मंदिर के लिए लड़ाई लड़ेगी।

मनसे महासचिव ने दी बड़े आंदोलन की चेतावनी

पार्टी महासचिव ने दावा किया कि अलाउद्दीन खिलजी के शासन नें उनके एक कमांडर ने पुण्येश्वर और नारायणेश्वर मंदिरों को ध्वस्त कर इनकी जमीन पर दो दरगाहों का निर्माण किया। उन्होंने सरकार व पुरातत्व विभाग से इस पर कार्रवाई करने की मांग की और कहा कि यदि ऐसा नहीं होता तो हम बड़ा आंदोलन करेंगे। बता दें कि दोनों मजारें मजारें पुणे के शनिवारवाड़ा और कुंभारवाड़ा इलाकों में स्थित हैं। मनने के ऐलान के बाद अब यहां चारों तरफ पुलिस का पहरा है।

हिंदुत्व के रंग में रंगे राज

बता दें कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे अब पूरी तरह से भगवा रंग में रंग गए हैं। महीने भर से उनकी पार्टी मस्जिदों पर लगे लाउडस्कीकरों को लेकर सरकार को निशाना बना रही है। उन्होंने सरकार को खुली चेतावनी दी है कि यदि मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो पार्टी कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने लाउटस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments