Monday, June 27, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSसंजय राउत और संजय पवार आज भरेंगे नामांकन,पढ़िए पूरी खबर

संजय राउत और संजय पवार आज भरेंगे नामांकन,पढ़िए पूरी खबर

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो|

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में राज्यसभा की 6 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में शिवसेना ने अपने दो उम्मीदवारों को उतारने का फैसला किया है। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत और कोल्हापुर के जिला अध्यक्ष संजय पवार का राज्यसभा जाना लगभग तय माना जा रहा है। दोनों उम्मीदवार आज यानी गुरुवार को राज्यसभा के लिए पर्चा भरेंगे। शिवसेना सांसद संजय राउत ने बुधवार को सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी, जिसके बाद ठाकरे ने इन दोनों उम्मीदवारों के नामांकन पर मुहर लगा दी।

नामांकन के दौरान उपस्थित रहेंगे उद्धव-पवार

नामांकन के दौरान सीएम उद्धव ठाकरे, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और महा विकास अघाड़ी के वरिष्ठ नेताओं के उपस्थित रहने की उम्मीद है। बुधवार को सीएम ठाकरे से मुलाकात के बात मीडियाकर्मियों से बातचीत में संजय राउत ने कहा, ‘मैं और संजय पवार गुरुवार को शिवसेना की तरफ से दोपहर 1 बजे नामांकन भरेंगे। इस दौरान सीएम उद्धव ठाकरे और महा विकास अघाड़ी के कुछ नेता भी मौजूद रहेंगे।सीएम से मुलाकात के बाद संजय राउत ने शरद पवार से भी मुलाकात की। हालांकि उन्होंने इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात बताया और कहा कि मैं उनसे आशीर्वाद लेने गया था, और नामांकन के समय वह भी उपस्थित रहेंगे।

संभाजी राजे की राज्यसभा जाने की संभावनाएं खत्म

शिवसेना की इस घोषणा से पूर्व राज्यसभा सांसद संभाजी राजे की राज्यसभा जाने की संभावनाओं को खत्म कर दिया है, जिन्होंने पहले निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी और अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए महा विकास अघाड़ी से समर्थन मांगा था. वहीं शिवसेना इस बात पर अड़ी हुई थी कि संभाजी पार्टी में शामिल हों, लेकिन संभाजी ने ऐसा करने से मना कर दिया।

राज्य सभा की 6 सीटों के लिए महाराष्ट्र में 10 जून को चुनाव होगा। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 31 मई है। विधान सभा में पार्टी की ताकत के आधार पर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के एक और भाजपा के दो उम्मीदवार आसानी से महाराष्ट्र से चुने जा सकते हैं। वहीं, छठी सीट पर शिवसेना ने अपना दावा पेश किया है और अपना उम्मीदवार उतारा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments