Saturday, October 23, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमुसीबत: कोहरे की दस्तक से भिड़े कई वाहन, ट्रक पलटा

मुसीबत: कोहरे की दस्तक से भिड़े कई वाहन, ट्रक पलटा

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: सर्दी का सितम शुरु हो गया है। पहली बार पड़े भीषण कोहरे ने जानी नहर के पास कहर बरपा दिया और आधा दर्जन वाहन आपस में टकरा गए। एक अनियंत्रित कैंटर ने गन्ने से भरे ट्रक का पलटा दिया। वहीं दो तीन कारें भी आपस में भिड़ गई और एक कार चालक ने तो पथराव करके दूसरी कार को क्षतिग्रस्त भी कर दिया।

जानी थाना क्षेत्र में कोहरे की पहली मार पड़ी। देर रात मेरठ की तरफ से बागपत जा रहे एक तेज रफ्तार कैंटर ने सड़क के किनारे ईख से भरे ट्रक में इस कदर टक्कर मार दी कि ट्रक ही पलट गया। इस भिड़ंत में टक और कैंटर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए।

कोहरे के कारण पुल से पहले लखनऊ से बागपत जा रही एक कार को सेंट्रो कार ने टक्कर मार दी जिससे खुद सेंट्रो कार बीच से टूट गई और उसमें बैठी सवारी बाल बाल बची। कार में सवार लोगों ने फोन करके मेरठ से अपने परिजनों को बुला लिया और हंगामा होने लगा।

इस बीच कुछ लोगों ने कार पर पथराव करके उसके फ्रंट ग्लास को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। एक कार का अगला पहिया टूटकर अलग हो गया था। कोहरे के कारण वाहनों के टकराने से जानी पुल की रेलिंग भी एक जगह से क्षतिग्रस्त हो गई और एक कार तो नहर में गिरने से बच गई।

कई वाहनों के टकराने की जानकारी मिलते ही जानी थाने की जीप मौके पर पहुंची और लोगों से बातचीत की। वहीं कैंटर की टक्कर से पलटे ट्रक के चालक ने जानी थाने में तहरीर दी है। वहीं, कैंटर चालक गाड़ी को मौके पर छोड़कर फरार हो गया। वहीं दिल्ली रोड पर कोहरे ने रफ्तार रोक दी। मेवला फ्लाईओवर और परतापुर फ्लाईओवर पर वाहन सरकते हुए जा रहे थे।

मोदीपुरम में घने कोहरे के साथ हुई दिन की शुरूआत

तापमान में निरंतर बदलाव देखने को मिल रहा है। दिन के तापतान में जहां उछाल है। वहीं, रात के तापमान में गिरावट है। घने कोहरे के कारण दिन की शुरूआत हुई। घने कोहरे से जहां हाइवे पर कई स्थानों पर वाहनों की भिड़ंत हुई। वही घने कोहरे के कारण ट्रेनों के भी पहिए थमे रहे।

लगातार मौसम में हो रहे बदलाव को देखते हुए वैज्ञानिकों का साफ कहना है कि अभी मौसम में तब्दीली जारी रहेगी। दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज होगी। जिसके चलते ठंड का एहसास बढ़ेगा और घने कोहरा भी देखने को मिलेगा। राजकीय मौसम वैधशाला पर मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अधिकतम आर्द्रता 97 और न्यूनतम आर्द्रता 40 प्रतिशत दर्ज की गई। हवा का रुख शांत रहा। मौसम वैज्ञानिक डा. एम शमीम अहमद का कहना है कि मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। ठंड के साथ-साथ घने कोहरे का भी साफ असर देखने को मिलेगा।

ट्रक ने बाइक सवार को कुचला, मौत

लावड़: क्षेत्र में सड़क दुर्घटनाओं का सिलसिला लगातार जारी है। जहां सोमवार को खरदौनी में कैंटर से कुचलकर एक युवक की मौत हो गई थी। वहीं, मंगलवार को भी कस्बे के सैनी धर्मशाला के निकट सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौके पर ही जान चली गई। मंगलवार शाम तकरीबन छह बजे एक व्यक्ति लावड़ सब्जी मंडी से सब्जी की खरीदारी कर बाइक पर सवार होकर घर लौट रहा था।

व्यक्ति जैसे ही सैनी धर्मशाला के नजदीक पहुंचा तो सामने से आते एक ट्रक से बाइक की भिड़ंत हो गई। इस दौरान व्यक्ति ट्रक के पहिये की चपेट में आ गया। ट्रक के पहिये ने व्यक्ति के सिर को कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। भनक लगते ही ट्रक चालक ट्रक को छोड़कर फरार हो गया। वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। मृतक व्यक्ति की पहचान दौराला थाना क्षेत्र के ग्राम अझौता निवासी किसान प्रेमपाल (43) पुत्र सूरज सिंह के रूप में हुई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments