Saturday, October 23, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutगृह क्लेश के चलते विवाहिता ने खुद को लगाई आग

गृह क्लेश के चलते विवाहिता ने खुद को लगाई आग

- Advertisement -
  • हालत नाजुक, दिल्ली किया रेफर, हिरासत में लेकर पति को छोड़ा

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: देहलीगेट थाना जलीकोठी निवासी विवाहिता ने गृह क्लेश के चलते केरोसिन छिड़क कर खुद को आग लगाकर जान देने का प्रयास किया। उसकी हालत नाजुक बनी है। मेडिकल से गंभीर रूप से जली अवस्था में उसको दिल्ली रेफर कर दिया गया है। मकबरा निवासी अजरा का निकाह चार साल पूर्व जलीकोठी निवासी आरिफ पुत्र अब्दुल हमीद से हुआ था। उनके दो बच्चे हैं। परिवार की माली हालत बहुत अच्छी नहीं थी। आरिफ ठेला चलाता था।

शुक्रवार सुबह अजरा का पति से किसी बात को लेकर कहन सुनन हो गयी थी। पति काम पर चला गया। अजरा दिन भर गुमसुम रही। दोपहर बाद करीब चार बजे अजरा ने अपने बेटे अरमान से बाजार से 20 रुपये देकर केरोसिन मंगाया। उसको अपने ऊपर छिड़कर आग लगा दी।

आग लगते ही वह बुरी तरह से चींखने चिल्लाने लगीं। बच्चे रोते हुए बाहर की ओर दौड़े। पड़ोसी आ गए। उन्होंने पति को किसी प्रकार खबर की। जली अवस्था में विवाहिता को जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां से मेडिकल रेफर कर दिया। बाद में मेडिकल से उसको दिल्ली रेफर कर दिया गया।

हादसे की सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर देहलीगेट राजेन्द्र त्यागी भी मौके पर पहुंच गए। पूछताछ के लिए पति को हिरासत में ले लिया, लेकिन बाद में परिवार में कोई बड़ा न होने की वजह से इलाज के लिए पति को छोड़ दिया गया। पुलिस ने बच्चों के भी बयान दर्ज किए हैं।

परिवार में बुजुर्ग सास, ससुर

जिस मकान में आरिफ व अजरा रहते हैं उसके नीचे के हिस्से में अजरा के बुजुर्ग सास, ससुर भी रहते हैं। जिस वक्त विवाहिता ने खुद को आग लगायी उस वक्त दोनों मकान के नीचे के हिस्से में मौजूद थे। हालांकि उनका दंपति के विवाद से कुछ लेना देना नहीं बताया जा रहा है। उधर, सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया का कहना है कि प्रथम महिला दृष्टया महिला ने खुद को आग लगायी है। महिला को गंभीर हालत में दिल्ली सफदरजंग रेफर कर दिया है। पूरे मामले की पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।

ये कहना था मासूम अरमान का

अजरा के तीन साल के मासूम बेटे अरमान ने पुलिस को बताया कि सुबह मम्मी व पापा के बीच झगड़ा हुआ था। उसके बाद पापा काम पर चले गए। बाजार से तेल मंगाकर मम्मी ने खुद को आग लगा ली थी।

केरोसिन विक्रेता हिरासत में

जलीकोठी इलाके में केरोसिन बेचने वाले को पुलिस ने पूछताछ के जिस दुकानदार को हिरासत में ले लिया जिसके यहां से अरमान केरोसिन खरीदकर लाया था। इससे पूछताछ की जा रही है।

महिला अधिवक्ता को ससुरालियों ने सैनिटाइजर डालकर जलाया

एक महिला अधिवक्ता को सैनिटाइजर से जलाने का मामला सामने आया है। महिला अधिवक्ता के जलने की सूचना जब उनके साथ प्रैक्टिस करने वाले अन्य साथी अधिवक्ताओं को मिली तो उन्होंने मीडिया और पुलिस अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। अधिवक्ताओं की शिकायत पर एसपी देहात पूरी घटना की जांच के आदेश पुलिस को दिए हैं।

महिला अधिवक्ता करीब 70 फीसदी तक जल चुकी हैं। घटना थाना खरखौदा के कांशीराम अवासीय कालोनी की है। यहां एक महिला अधिवक्ता अपने पति और ससुरालियों के साथ रहती हैं। महिला अधिवक्ता जिला बार एसोसिएशन की सदस्य भी हैं। बताया जाता है कि कचहरी में महिला की गिनती तेज-तर्रार अधिवक्ताओं में होती है।

पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक महिला अधिवक्ता फरजाना परवीन घर में चाय बना रही थी। इस दौरान उनके कुर्ते में आग लग गई। जिससे वह गंभीर हालत में झुलस गई। वहीं, दूसरी ओर आरोप लगाए जा रहे हैं कि महिला अधिवक्ता को उनके ससुरालियों ने सैनिटाइजर डालकर जलाया है।

महिला अधिवक्ता जिंदगी और मौत से लड़ रही हैं। हापुड़ रोड स्थित एक प्राइवेट नर्सिंग होम में महिला अधिवक्ता का उपचार चल रहा है। परिजनों ने इस घटना को छुपाए रखा, लेकिन शाम को जब इसकी सूचना महिला अधिवक्ता के साथ प्रैक्टिस करने वाले अन्य साथी अधिवक्ताओं को लगी तो उन्होंने इसकी पूरी जानकारी की। मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी देहात अविनाश पांडे को इसके बारे में बताया गया। खरखौदा पुलिस को जांच कर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments