Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसरधना के ऐतिहासिक चर्च में लगा मिनी मेला

सरधना के ऐतिहासिक चर्च में लगा मिनी मेला

- Advertisement -
  • विभिन्न राज्यों से पहुंचे हजारों की संख्या में श्रद्धालु

जनवाणी संवाददाता |

सरधना: चर्च महोत्सव का समय नजदीक आते ही पर्यटकों की संख्या भी बढ़ने लगी है। मंगलवार को ऐतिहासिक चर्च में विभिन्न राज्यों से हजारों की संख्या में तीर्थयात्री पहुंचे। उन्होंने चर्च की सुंदरता का निहारते हुए बेगम समरू के इतिहास को जाना। साथ ही विशेष प्रार्थना में भाग लेकर माता मरियम की चमत्कारी तस्वीर के दर्शन किए।

सरधना के ऐतिहासिक चर्च में नवंबर के दूसरे शनिवार व रविवार को चर्च महोत्सव यानी कृपाओं की माता का मेला लगाया जाता है। जिसमें लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं। भीड़ से बचने के लिए बड़ी संख्या में तीर्थयात्री मेले से पहले या मेले से बाद में आना पसंद करते हैं। मेले का समय नजदीक आते ही चर्च में तीर्थयात्रियों की संख्या भी बढ़ने लगी है। मंगलवार को सुबह से ही चर्च में पर्यटकों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था।

23

दिल्ली, हरियाणा, पंजाब आदि इलाकों से बड़ी संख्या में तीर्थयात्री चर्च पहुंचे। यहां उन्होंने चर्च की सुंदरता को निहारा। साथ ही चर्च व बेगम समरू के इतिहास को बारीकी से जाना। विशेष प्रार्थना में भाग लेने के साथ ही माता मरियम की चमत्कारी तस्वीर के समक्ष शीश नवाते हुए मन्नत मांगी। पर्यटकों ने यहां पिकनिक मनाते हुए जमकर मस्ती की। यादगार के तौर पर खूब खरीदारी की।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments