Sunday, June 13, 2021
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsRoorkeeडेंगू का लारवा नष्ट कर रही है नगर निगम की टीम

डेंगू का लारवा नष्ट कर रही है नगर निगम की टीम

- Advertisement -
0
  • नगर आयुक्त नूपुर वर्मा ने कहा डोर टू डोर जाकर नागरिकों को डेंगू के प्रति किया जा रहा है जागरूक

जनवाणी ब्यूरो |

रुड़की: नगर निगम की टीम ने आज कई जगह पर डेंगू का लारवा नष्ट किया है। टीम में शामिल सदस्यों ने नागरिकों को डेंगू के प्रति सावधान किया है और कहा है कि आपके यहां कूलर, खाली बड़े बर्तन और गमलों में भी डेंगू का लारवा हो सकता है।

इसीलिए साफ सफाई का विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। नगर आयुक्त नूपुर वर्मा ने बताया है कि डेंगू से बचाव एवं डेंगू हंटर्स टीम द्वारा डोर-टू-डोर जाकर चलाए जा रहे जागरूकता अभियान जारी रखे हुए हैं। नगर निगम क्षेत्र में मौजूद टायर पंक्चर एवं बाइक रिपेयर की दुकानों पर,जिनमें बरसात के पानी जमा होने की संभावना बढ़ जाती है तथा ऐसे स्थानों पर लारवा उत्पन्न हो सकता है,जिसे नगर निगम की टीम द्वारा नष्ट किया जा रहा है ।

उन्होंने बताया कि निगम द्वारा डेंगू की बीमारी से बचाव के लिए पत्रकों के माध्यम से भी उक्त संस्थानों के स्वामियों को अवगत कराया गया व इससे बचाव की सावधानियां बताई गई।उन्होंने बताया कि एक ओर जहां कोरोना महामारी की दूसरी लहर जारी है,वहीं दूसरी ओर डेंगू जैसी इस घातक बीमारी से निपटने के लिए भी नगर निगम पूरी तरह से मुस्तैद है और आम लोगों को जागरूक करने के साथ ही इससे निपटने के लिए लगातार प्रयास भी किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि नगर निगम के द्वारा लगातार पूरे नगर निगम क्षेत्र में सैनिटाइज के छिड़काव के अलावा डेंगू को समाप्त करने के लिए कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव भी किया जा रहा है। इस अवसर पर नगर निगम की टीम में अभिनव कुमार,शुभम,अवधेश शर्मा, अजय कुमार,विशाल गौतम, हर्षित,विपुल,गोपाल,असद, अभिषेक,विशाल,अंतरिक्ष जैन, रजत कुमार व राहुल आदि शामिल रहे।

वहीं दूसरी ओर नगर आयुक्त वर्मा ने आज शहर के बाजारों का निरीक्षण किया। उन्होंने दुकानदारों और ग्राहकों को कोरोना को लेकर आगाह किया और कहा कि बहुत अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है मास्क और सैनिटाइज का उपयोग किया जाए। सोशल डिस्टेंसिंग के साथी कोविड-19 के अन्य नियमों का पालन हो। नगर आयुक्त ने दुकानदारों और नागरिकों को शहर में विभिन्न स्थानों पर लगाए गए कैंपों में वैक्सीनेशन कराए जाने की भी प्रेरित किया है। उन्होंने टेस्टिंग पर भी अधिक जोर दिया है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments