Tuesday, November 28, 2023
HomeUttar Pradesh NewsMeerutनौचंदी मेला: लगे झूले, सजी दुकानें, रंगाई-पुताई जारी

नौचंदी मेला: लगे झूले, सजी दुकानें, रंगाई-पुताई जारी

- Advertisement -
  • नौचंदी मेले के कार्यक्रमों की तिथि जल्द होगी जारी उद्घाटन को करीब दो माह होने को

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: नौचंदी मेले का उद्घाटन हुये करीब दो माह पूरा होने को है, लेकिन अभी तक विधिवत रूप से मेले का शुभारंभ नहीं हो सका। नौचंदी मेले में निकाय चुनाव के बाद अब कुछ रफ्तार सी पकड़ी है। जिसमें मेले में मौत का कुआं लगकर तैयार हो चुका है, झूले एव दुकाने भी लगने लगी है।

मेले में दुकानदार दुकाने लगा रहे हैं और झूले वाले झूलों को तैयार करने में जुटे हैं। वहीं, दूसरी तरफ मेला परिसर में अभी तक साफ-सफाई व्यवस्था बेपटरी चल रही है तो दूसरी तरफ नगर निगम से कुछ ठेकेदारों के द्वारा दुकानों के लिये भूमि लेकर अब दूसरे दुकानदारों को उसका आवंटन किया जा रहा है।

25 11

ऐतिहासिक प्रांतीय मेला नौचंदी के उद्घाटन हुये करीब दो माह का समय पूरा होने को है, लेकिन अभी तक मेले में एक भी कार्यक्रम का आयोजन नहीं हो सका। नगर निगम के द्वारा कार्यक्रमों की तिथि घोषित कर दी गई थी, लेकिन नगर निकाय चुनाव की तिथि को लेकर मेला नौचंदी में होने वाले कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया गया।

मेले में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की दूसरी तिथि की सूची जारी नहीं की जा सकी है। नौचंदी मेले में अभी कई टेंडर छूटने बाकी हैं। वहीं दूसरी तरफ मेले में झूले व मौत का कुआं लगकर तैयार हो चुका है। मेले में दुकान लगाने के लिये दुकानदार पहुंचने लगे हैं।

24 14

मेला संबंधी मीटिंग में यह निर्णय लिया गया था कि जो भी दुकानदार दुकान लगाने के लिये भूमि लेगा उसकी जगह दूसरा कोई दुकानदार दुकान नहीं लगाएगा, क्योंकि दुकानदार कम रेट पर भूमि लेकर उस भूमि पर दुकान लगाने के लिये ज्यादा रेट पर दूसरे को दे देता है। इस बार भी कुछ इस तरह का मामला चल रहा है, लेकिन निगम है कि इस तरह के मामलों में आंखे मूंदे हुये हैं।

चर्चा चल रही है कि कुछ दुकानदारों ने अपने नाम से भूमि ली और दूसरों को आवंटित कर रहे हैं। पटेल मंडप में भी रंगाई-पुताई और पेंटिंग का कार्य चल रहा है। जल्द ही मेले के कार्यक्रमों की तिथि घोषित होने की संभावना जताई जा रही है।

- Advertisement -

Recent Comments