Saturday, January 29, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSझारखंड में नक्सलियों ने मजदूरों को बनाया बंधक बनाया

झारखंड में नक्सलियों ने मजदूरों को बनाया बंधक बनाया

- Advertisement -
  • नए पुलिस भवन को 200 किलोग्राम बम से उड़ाया

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: झारखंड में नक्सलियों का तांडव जारी है। गुमला जिले के चैनपुर प्रखंड स्थित कुरूमगढ़ थाना के नए भवन को नक्सलियों ने बम से उड़ा दिया। नक्सलियों ने सो रहे मजदूरों को पहले बंधक बनाया और फिर बम लगाकर उसे उड़ा दिया। भवन में का एक हिस्सा पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। वहीं, दूसरे भाग में दरारें आ गईं। घटना गुरुवार की रात 12.15 बजे की है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक,  भवन में सात मजदूर निर्माण कार्य के लिए ठहरे हुए थे। नक्सलियों ने पहले मजदूरों को भवन से बाहर निकाला और अपने कब्जे में ले लिया और फिर भवन को करीब 200 किलो विस्फोटक लगाकर विस्फोट कर उड़ा दिया। मजदूरों के अनुसार, नक्सलियों की संख्या करीब 200 थी. घटना के 12 घंटे बाद पुलिस फोर्स घटनास्थल पर पहुंची। गुमला पुलिस और सीआरपीएफ ने नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है

जिस जगह यह वारदात हुई है वहां से महज आधा किलोमीटर दूर पर अस्थायी थाना है। यहां पर झारखंड पुलिस बल के अलावा सीआरपीएफ की कंपनी भी तैनात है।  इसके बाद भी नक्सलियों ने पुलिस को चुनौती देते हुए थाना भवन को उड़ा दिया। भवन उड़ाने के बाद नक्सलियों ने मजदूरों को मुक्त कर दिया और चले गए।

पूरी तैयारी के साथ नक्सलियों ने दिया वारदात को अंजाम

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस वारदात को अंजाम देने के लिए नक्सलियों ने बड़ी तैयारी की थी। करीब दो सौ नक्सलियों ने एक साथ इस पर हमला बोला था। थाना भवन को उड़ाने के लिए लातेहार और लोहरदगा जिला के भी नक्सली गुमला आये थे। भवन उड़ाने के बाद नक्सलियों ने कुछ देर तक पुलिस के आने का इंतजार भी किया, ताकि पुलिस को नुकसान पहुंचा सके। जब पुलिस फोर्स रात में घटनास्थल पर नहीं पहुंची, तो नक्सली निकल गए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments