Sunday, July 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutनहीं हैं पंखा...गर्मी में बैठते हैं एक्स सर्विसमैन

नहीं हैं पंखा…गर्मी में बैठते हैं एक्स सर्विसमैन

- Advertisement -
  • सब एरिया कैंटीन की वायरल फोटो की जांच पड़ताल की जाए तो सामने आ जाएगी सारी सच्चाई

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: सब एरिया कैंटीन के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की कई तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तस्वीर में रिटायर्ड कर्मचारी बिना पंखें के काम करते हुए दिखाई दे रहे हैं। तस्वीर में सीनियॉरिटी के रिटायर्ड कर्नल वाईएस गहलौत की मौजूदगी दर्शायी गयी हैं। वायरल तस्वीर की पड़ताल की गई तो सारी सच्चाई सामने आ गई। यहां पर एक भी पंखा तक नहीं लगा हैं। गर्मी में ही ये लोग काम कर रहे हैं।

सब एरिया कैंटीन के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में 1976 सीनिॉयरिटी के रिटायर्ड कर्नल वाईएस गहलौत का सोशल मीडिया में वायरल तस्वीर चर्चा का विषय बना हुआ है। वायरल हुई इस तस्वीर में रिटायर्ड कर्नल बिना बिजली के एक्स सर्विसमैन लीग के बोर्ड तले बैठे नजर आ रहे हैं। फोटो के साथ लिखा हुआ है कि बिना बिजली के ही एक्स सर्विसमैन लीग के वॉलिंटियर को बैठना पड़ रहा है। इस वायरल तस्वीर की पड़ताल की गई तो ये वास्तविकता है।

एक भी पंखा यहां पर नहीं लगा हैं। इंडियन एक्स सर्विसमैन लीग के वर्तमान अध्यक्ष और रिटायर्ड मेजर पदम सिंह वर्मा ने बताया कि 30 मई को वो इंडियन एक्स सर्विसमैन लीग के अध्यक्ष चुने गए और एक महीने पहले से ही यहां की लाइट कटी हुई थी। उन्होंने बताया कि सब एरिया ने सारी सुविधाएं दी हुई थीं और बहुत जल्द व्यवस्थाएं फिर से दुरुस्त हो जाएंगी। वायरल मैसेज को लेकर वो बोलते हैं कि हमारे प्रयास को डिरेल करने का प्रयास किया जा रहा है।

06 19

रिटायर्ड मेजर का कहना है कि इस वायरल मैसेज के पीछे क्या उद्देश्य है, ये उनकी समझ से परे है। वो कहते हैं कि वहां वास्तव में लाइट नहीं है। सब एरिया कमांडर से उनकी मुलाकात होने वाली है और बहुत जल्द इस समस्या का समाधान हो जाएगा। रिटायर्ड मेजर बताते हैं कि ये संगठन 1992 से कार्य कर रहा है और तभी से लगातार संगठन सेवा में तत्पर है। वो कहते हैं कि लगता है कि संगठन के कुछ लोगों को एक्स सर्विसमैन का इलेक्शन नहीं भाया।

रिटायर्ड मेजर पदम सिंह वर्मा का कहना है कि सब एरिया हमारे लिए पहले से रहा है और आज भी है। उन्होंने कहा कि सब एरिया कमांडर जल्द ही इस समस्या का समाधान कर देंगे। वहीं रिटायर्ड कर्नल बीएस ढाका का कहना है कि जब संगठन में चुनाव हो गया उसके बाद ऐसी हरकतें करना समझ से परे है।

इंडियन एक्स सर्विसमैन लीग मेरठ और फोटो का जिक्र करते हुए वायरल मैसेज में लिखा गया है कि सब एरिया की तरफ से पहले स्टेशनरी, फर्नीचर, कम्प्यूटर, कंप्यूटर आॅपरेटर तक उपलब्ध कराया जाता रहा है, लेकिन अप्रैल 2022 में एकदम से बिजली का कनेक्शन काट दिया गया. और तेरह लाख का बिजली का बिल उन्हें दे दिया गया। नॉन प्राफिट आगेर्नाइजेशन होने के बावजूद ये बिल उन्हें दिया गया।

मैसेज में लिखा गया कि इंडियन एक्ससर्विसमैन के अध्यक्ष 85 वर्षीय पदम सिंह, सेक्रेटरी रिटायर्ड कर्नल 82 वर्षीय एसएस दुहुन और 77 वर्षीय रिटायर्ड कर्नल वाइस एस गहलौत बिना बिजली और पंखे के बैठने को मजबूर हैं। मामला चाहे संगठन से जुड़ा हुआ हो या कोई और लेकिन ये तस्वीर जो भी देख रहा है, वो यही कर रहा है। इंडियन एक्ससर्विसमैन के लोगों को आखिर बिना बिजली और पंखे के क्यों बैठना पड़ रहा है? इस पर सब एरिया कमांडर को भी तत्काल कोई कार्रवाई करनी होगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments