Wednesday, June 16, 2021
- Advertisement -
HomeCoronavirusसंक्रमितों की संख्या पहली बार हजार के पार

संक्रमितों की संख्या पहली बार हजार के पार

- Advertisement -
0
  • कोरोना के 1240 नए केस, तीन की मौत से मचा हाहाकार

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: जनपद में संक्रमितों की संख्या पहली बार हजार के पार जा पहुंची है। मंगलवार को कोरोना के 1240 नए केस मिले हैं। इसके अलावा तीन संक्रमितों की उपचार के दौरान मौत भी हो गयी है। मंगलवार के आंकडे हाहाकारी हैं।

सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि मृतकों में शास्त्रीनगर एफ ब्लॉक निवासी 51 वर्षीय, रोहटा रोड सरस्वती विहार निवासी 27 वर्षीय युवक व इंदिरा नगर ब्रह्मपुरी निवासी 70 वर्षीय शामिल हैं।

10469 सैंपल टेस्ट के लिए मेडिकल की माइक्रोबॉयलोजी लैब भेजे गए थे। संक्रमितों की कुल संख्या की यदि बात की जाए तो यह आंकड़ा अब 28805 जा पहुंचा है, जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 431 हो गयी है। जिन इलाकों में कोरोना की चेन बन गयी है।

उनमें आईआईएमटी यूनिवर्सिटी व हॉस्टल, इंदिरा नगर ब्रह्मपुरी, गौतम नगर, सदर धर्मपुरी, 210 बी सर्कुलर रोड, दौराला, विवेक विहार, सिवाया, प्रहलाद नगर लिसाड़ीगेट, शास्त्रीनगर, जागृति विहार, भोपाल विहार, एलएलआरएम मेडिकल कैंपस, कंकरखेड़ा, राम नगर, कुंडा परतापुर, गोविंदपुरी, मकबरा डिग्गी, गांव बना, हीरा लाल मवाना, ढ़िकौली, सिविल लाइन मंगल पांडे नगर आदि भी शामिल हैं।

बड़ी संख्या में नए केस भी आए हैं। संक्रमितों में बेसिक शिक्षा अधिकारी समेत कार्यालय के कई अन्य कर्मचारी भी शामिल है। कोरोना संक्रमण सरकारी कार्यालय में तेजी से पैर पसार रहा है। इस दिन पहले संक्रमण के चलते आरटीओ कार्यालय भी 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है।

प्रह्लाद नगर में एक ही परिवार में 18 संक्रमित

लिसाड़ीगेट के इस्लामाबाद से सटे प्रहलाद नगर की एक गली में एक ही परिवार में 18 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित पाए जाने के बाद नगर निगम ने इलाके को सील कर दिया है। संक्रमितों के घर की ओर जाने वाले रास्ते पर बैरिकेडिंग लगा दी है। वहां पुलिस ने भी चौकसी बढ़ा दी है ताकि कोई उस ओर न जाए। इस गली को हॉट स्पॉट घोषित किया है।

संक्रमितों में 85 वर्षीया बुजुर्ग महिला है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को सभी संक्रमितों को यहां से ले जाकर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया है। सूचना मिलते ही सर्विलांस टीम पहुंच गयी है। जो भी लोग इनके संपर्क में आए हैं उन्हें ट्रेस किया जा रहा है। इस पूरे इलाके में बुधवार को पूल सैंपलिंग भी की जा सकती है। सभी से आग्रह किया गया है कि वो लोग कोरोना जांच जरूर कराएं।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments