Monday, September 20, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliमहिला दरोगा से आॅनलाइन एक लाख की धोखाधड़ी

महिला दरोगा से आॅनलाइन एक लाख की धोखाधड़ी

- Advertisement -
  • आदर्श मंडी पुलिस ने झारखंड से साइबर ठग को दबोचा

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: जनपद के एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (एएचटीयू) थाने में तैनात महिला सब इंस्पेक्टर पूनम गौतम को साइबर अपराधी ने 27 जून को बैंक ट्रांजेक्शन संबंधी एक मैसेज भेजकर अपने जाल में फंसाया था। जिसके साथ बैंक के टोल फ्री नंबर से सम्पर्क करने के विषय में कहा गया था।

जब पूनम गौतम ने टोल फ्री नंबर पर संपर्क किया तो बैंक के कर्मचारी बनकर साइबर ठग ने पूनम गौतम से उसके खाते संबंधित जानकारियां लेकर उसके खाते से करीब एक लाख रुपए का आॅनलाइन ट्रांजेक्शन कर लिया था। पूनम गौतम ने इस मामले में आदर्श मंडी थाने में तहरीर देकर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। एसपी सुकीर्ति माधव ने थाना प्रभारी और साइबर सेल को दिशा निर्देश दिए थे।

साइबर सेल ने तुरंत कार्रवाई करते हुए महिला सब इंस्पेक्टर के साथ हुई ठगी की गई धनराशि को संबंधित बैंक में फ्रीज कराया और घटना को कारित करने वाले साइबर अपराधियों के संबंध में जानकारी की। साइबर अपराधी झारखंड राज्य के जनपद देवघर से संबंधित होना ट्रेस किया गया।

इसके बाद आदर्श मंडी थाना पुलिस ने जनपद देवघर की साइबर सेल एवं थाना देवीपुरा से सहयोग मांगा। छह जुलाई को एक टीम देवघर झारखण्ड पहुंची। वहीं एसपी शामली ने झारखंड राज्य के देवघर जनपद के एसपी से संपर्क कर सहयोग का आग्रह किया। जनपद की टीम ने थाना देवीपुरा जनपद देवघर झारखंड के पुलिस टीम के सहयोग से आई जुलाई को साइबर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया।

जिसे संबंधित न्यायालय से ट्रांजिट रिमांड लेकर थाना आदर्श मंडी लाया गया। 12 जुलाई को आदर्श मंडी पुलिस ने साइबर अपराधी मौहम्मद इलियास अंसारी पुत्र सुलेमान अंसारी निवासी गांव पहाडपुर थाना देवीपुर जनपद देवघर झारखड को कोर्ट में पेश किया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments