Sunday, June 13, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliथानाभवन में आॅक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य

थानाभवन में आॅक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य

- Advertisement -
0
  • कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने सीएचसी का किया निरीक्षण
  • सीएमओ को दिए शीघ्र प्लांट का कार्य पूरा कराने के निर्देश

जनवाणी संवाददाता |

थानाभवन: अगर सब कुछ कार्ययोजना के मुताबिक हुआ तो एक पखवाड़ा के भीतर जनपद को भानाभवन स्थित सीएचसी पर सबसे पहला आॅक्सीजन प्लांट मिल जाएगा। कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने आॅक्सीजन प्लांट के लिए प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण करते हुए मुख्य विकास अधिकारी को बृहस्पतिवार से आॅक्सीजन प्लांट के लिए पाइप लाइन बिछवाने का कार्य प्रारंभ कराने के निर्देश दिए। गन्ना मंत्री ने कहा कि पंद्रह दिन के भीतर आॅक्सीजन प्लांट प्रारंभ हो जाना चाहिए।

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने थानाभवन कस्बा स्थित आॅक्सीजन प्लांट के लिए 50 लाख रुपये दिए हैं। साथ ही, जनपद की तीनों चीनी मिलों को भी एक-एक आॅक्सीजन प्लांट जनपद में लगाने के निर्देश भी दिए गए हैं। कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने बुधवार को मुख्य चिकित्साधिकारी डा. संजय अग्रवाल को थानाभवन तलब किया।

उसके बाद मंत्री ने सीएमओ को साथ लेकर थानाभवन सीएचसी पर प्रस्तावित आॅक्सीजन प्लांट के लिए जगह का निरीक्षण किया। सीएमओ ने गन्ना मंत्री को बताया कि बृहस्पतिवार से अस्पताल में आॅक्सीजन के लिए पाइप लाइन डालने का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।

फिलहाल सीएचसी पर 25 बेड पर आॅक्सीजन की सुविधा मुहैया होगी। अगले पंद्रह दिन के भीतर सीएचसी पर प्रस्तावित आॅक्सीजन प्लांट पूरी तरह कार्य करना प्रारंभ कर देगा। सीएमओ डा. संजय अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री के सहयोग और गन्ना मंत्री की संस्तुति पर गन्ना विभाग की ओर से थानाभवन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

भाजपा की वर्चुअल मीटिंग

भाजपा की वर्चुअल बैठक जिलाध्यक्ष सतेंद्र तोमर की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष में हुई। बैठक में मुख्य वक्ता एवं जिला प्रभारी जसवंत सैनी ने कहा कि भाजपा द्वारा 28 मई से आगामी एक जून तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसके तहत 28 से 30 मई तक विभिन्न मोर्चा के माध्यम से अलग-अलग जगह रक्तदान शिविर लगाए जाएंगे।

30 मई को प्रत्येक सेक्टर में कोविड-19 के दृष्टिगत सेवा ही संगठन कार्यक्रम के द्वारा सेवा कार्य किये जाएंगे। एक जून को पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिसंक घटनाओं पर चर्चा के लिए वर्चुअल कार्यक्रम होगा। बैठक में शशि अरोरा, पंकज राणा, विशेष सरोहा, राजेन्द्र सिंह, विवेक प्रेमी, पीयूष सैनी, निमेष कुमार, गोपाल चौहान, संदीप नामदेव, कपिल पंवार, घनश्याम पार्चा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
1

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
1

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments