Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBijnorकिसानों ने धान क्रय केन्द्र पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया

किसानों ने धान क्रय केन्द्र पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया

- Advertisement -
  • धान खरीद नहीं करने पर आक्रोश व्यक्त किया

जनवाणी संवाददाता |

नजीबाबाद: भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में किसानों ने धान क्रय केंद्रों पर तौल इंचार्ज द्वारा नम्बर से धान खरीद नहीं करने, धान खरीद कम होने और तौले हुए धान को सेलर स्वामियों द्वारा उठान न करने के विरोध में मंडी समिति स्थित एसएफसी के धान क्रय केंद्र पर जोरदार नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

शनिवार को भारतीय किसान यूनियन के प्रांतीय नेता बाबूराम तोमर, चौधरी ध्यान सिंह, सरदार संदीप सिंह, सरदार जगमीत सिंह, अनुज कुमार आदि के नेतृत्व में दर्जनों किसानों ने एसएफसी के धान क्रय केंद्र पर किसानों का धान रजिस्ट्रेशन के अनुसार नहीं तौल कर कुछ नेताओं की सिफारिश पर बिना नम्बर के किसानों का धान तौलने के विरोध में भाकियू नेताओ ने जमकर हंगामा किया।

किसानों ने कहा कि सभी किसान समान है जो अपना धान पहले लेकर आया है उसी का धान पहले तोला जाए। भाकियू नेता बाबूराम तोमर ने कहा कि तौल इंचार्ज गोदाम में भरे धान के बोरों को नहीं उठवा कर कम तौल कर रहे हैं, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अब गन्ना मिले शुरू हो गई हैं ऐसे में यदि किसानों की ट्राली में धान भरकर क्रय केंद्रों पर खड़ी रहेंगी तो किसान अपना गन्ना कैसे डालेगा। अगर किसान धान क्रय केंद्रों पर पड़ा रहेगा तो अपने धान के खाली खेतों में अपनी गेंहू की आगामी फसल कैसे बोएगा।

भाकियू नेता बाबूराम तोमर ने अपने मोबाइल से क्रय केंद्र से ही तहसीलदार राधेश्याम शर्मा से तौल इंचार्ज द्वारा धान तौल नम्बर से नहीं करने की शिकायत की। वही कम तौल करने और धान के तुले हुए बोरे को सेलर स्वामियों द्वारा नहीं उठाने की जानकारी दी। जिस पर तहसीलदार ने तौल इंचार्ज बाल सिंह को हड़काते हुए धान तौल सभी किसानों को टोकन देकर कराने के निर्देश दिए।

सेलर स्वामियों के द्वारा धान नहीं के लिए उच्च अधिकारियों को पत्र लिखने का आश्वाशन दिया। प्रदर्शन में पवन चौहान, इरशाद अंसारी, सरदार दलवीर सिंह, सरदार सतविंदर सिंह, सरदार इंद्रपाल सिंह, सरदार जोगेंद्र सिंह आदि ने तुले हुए धान के बोरे उठवा कर तौल सुचारू कराने की मांग की।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments