Wednesday, May 25, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -spot_img
HomeINDIA NEWSलम्बित वादों का किया जायेगा निस्तारण

लम्बित वादों का किया जायेगा निस्तारण

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: प्राविधिक शिक्षा विभाग में लम्बित वादों का निस्तारण प्राथमिकता पर किया जाय। विभागस्तर पर ही वाद प्रकरणों का निस्तारण करने की तैयारी की जाए, जिससे कि समय, श्रम और पैसा की बचत हो सके। यह बातें प्रमुख सचिव प्राविधिक शिक्षा अमृत अभिजात अपने लोकभवन स्थित कार्यालय कक्ष मे प्राविधिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में कही। उन्होंने विशेष सचिव प्राविधिक शिक्षा सुनील कुमार चौधरी को लम्बित वादों का विभागस्तर पर ही निस्तारण के लिए दिन और समय सुनिश्चित करने को कहा।

जिसके क्रम में विशेष सचिव सुनील कुमार चौधरी ने लम्बित वादों के निस्तारण के लिए माह के प्रत्येक द्वितीय तथा चतुर्थ मंगलवार नियत की है। वीडियो क्राफेंसिग के माध्यम से प्रत्येक द्वितीय तथा चतुर्थ मंगलवार की सायं 6 बजे वादों का निस्तारण विभागीय उच्चाधिकारियों की उपस्थिति में किया जायेगा। विशेष सचिव ने बताया कि दिन और समय नियत करने से वादो का निस्तारण विभाग स्तर पर ही किये जायेंगे।

जिससे प्राविधिक शिक्षा विभाग के लम्बित वादों में कमी आयेंगी। प्रमुख सचिव प्राविधिक शिक्षा अमृत अभिजात ने वादों के निस्तारण के लिए नियुक्त किये जा रहे उच्चाधिकारियों को निर्देश दिये है कि प्रत्येक वाद को गंभीरता से लिया जाय तथा विभाग स्तर पर ही उसे निस्तारित करने का प्रयास किया जाय। उन्होंने कहा कि वादों के निस्तारण के समय वादी का भी पक्ष सुना जाय।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments