Sunday, July 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsवाराणसी में जी20 कल्चर वर्किंग ग्रुप की बैठक में बोले पीएम मोदी,...

वाराणसी में जी20 कल्चर वर्किंग ग्रुप की बैठक में बोले पीएम मोदी, कहा जो मेरा संसदीय

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: आज शनिवार को पीएम मोदी ने वाराणसी में जी20 कल्चर वर्किंग ग्रुप की बैठक में एक वीडियो संदेश जारी किया है। इस दौरान उन्होंने कहा है कि मुझे खुशी है कि हम वाराणसी में मिल रहे हैं जो मेरा संसदीय क्षेत्र है।

काशी न केवल दुनिया का सबसे पुराना जीवित शहर है, यहां से कुछ ही दूरी पर सारनाथ भी है जहां भगवान बुद्ध ने अपना पहला उपदेश दिया था…यह वास्तव में आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं, “संस्कृति में एकजुट होने की अंतर्निहित क्षमता है। यह हमें विविध पृष्ठभूमि और दृष्टिकोण को समझने में सक्षम बनाती है। हम, भारत में, अपनी शाश्वत और विविध संस्कृति पर बहुत गर्व करते हैं। हम अपनी अमूर्तता को भी बहुत महत्व देते हैं।

आगे पीएम ने कहा कि आने वाले महीने में, भारत $1.8 बिलियन के शुरुआती परिव्यय के साथ ‘पीएम विश्वकर्मा योजना’ शुरू करने जा रहा है, यह पारंपरिक कारीगरों के लिए समर्थन का एक पारिस्थितिकी तंत्र तैयार करेगा। यह उन्हें अपने शिल्प में फलने-फूलने और भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण में योगदान करने में सक्षम बनाएगा।

सांस्कृतिक विरासत सिर्फ वह नहीं है जो पत्थर में गढ़ी जाती है, यह परंपराएं, रीति-रिवाज और त्योहार भी हैं जो पीढ़ियों से चले आ रहे हैं। हमारा मानना ​​है कि विरासत आर्थिक विकास और विविधीकरण के लिए एक महत्वपूर्ण संपत्ति है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments