Tuesday, January 25, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh News23 दिसंबर को काशी आएंगे पीएम मोदी

23 दिसंबर को काशी आएंगे पीएम मोदी

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर 23 दिसंबर को काशी आएंगे। इस दौरे में वह काशीवासियों को 1500 करोड़ रुपये की सौगात देंगे।

इसमें सीरगोवर्धनपुर में संत रविदास मंदिर में बने लंगर हॉल को भी श्रद्धालुओं को समर्पित करेंगे। इसके अलावा छह वार्डों में होने वाले कार्यों के साथ ही लहरतारा से मोहनसराय तक फोर लेन सड़क का भी शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी आगमन की तैयारियां तेज हो गई है। वह स्वर्वेद मंदिर उमरहा में भी जाएंगे। वह काशी समेत पूर्वांचल के किसानों के साथ यहां संवाद भी कर सकते हैं। संत रविदास मंदिर में दूर दराज से आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए लंगर हाल भी बन रहा है।

60 करोड़ की लागत से बना है लंगर हॉल 

करीब 60 करोड़ की लागत से बनने वाले इस हॉल में बैठकर बड़ी संख्या में श्रद्धालु लंगर प्रसाद ग्रहण कर सकेंगे। इसके अलावा खिड़किया घाट में छह वार्डों में होने वाले कार्यों समेत कुल 800 करोड़ रुपये परियोजनाओं का लोकार्पण भी प्रधानमंत्री करेंगे।

लहरतारा से मोहन सराय और चांदपुर से अकेलवा तक फोरलेन का करेंगे लोकार्पण

700 करोड़ से  लहरतारा से मोहन सराय और चांदपुर से अकेलवा तक फोरलेन सहित अन्य कार्यों का लोकार्पण 23 दिसंबर को करेंगे। यहां बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 से 23 दिसंबर तक तीन बार काशी विश्वनाथ धाम से रूबरू होंगे।

दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे पीएम मोदी 13 दिसंबर को महादेव का भव्य दरबार भक्तों को समर्पित करने के बाद 23 दिसंबर को किसानों से संवाद के लिए दोबारा काशी आएंगे।  इससे पहले 17 दिसंबर को महापौर सम्मेलन को वर्चुअली संबोधित करेंगे।

नगर आयुक्त ने लिया सफाई व्यवस्था का जायजा

नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने बुधवार को शहर में चल रही सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इसमें राजघाट से रविदास घाट तक साफ-सफाई, कूड़े के नियमित उठान के साथ ही घाटों के किनारे मलबा हटाने का निर्देश दिया। इसके अलावा राजघाट भैंसासुर घाट पर सीढ़ियों  की धुलाई का भी निरीक्षण किया।

नगर आयुक्त ने घाटों पर लगे लाइटों को चेक कराने का निर्देश दिया। कहा कि किसी भी दिशा में लाइटें किसी घाटों पर बंद नहीं होनी चाहिए। साथ ही अधिकारियों को अवैध बैनर पोस्टर को हटाने का निर्देश  दिया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments