Wednesday, May 12, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliलॉकडाउन में बेवजह घूम रहे लोगों पर पुलिस ने भांजी लाठियां

लॉकडाउन में बेवजह घूम रहे लोगों पर पुलिस ने भांजी लाठियां

- Advertisement -
0
  • 83 घंटे के लॉकडाउन में वाहनों पर घूमते मिले लोग
  • बाजारों में छाया रहा सन्नाटा, पुलिस ने लोगों की अपील

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: 83 घंटे के वीकेंड लॉकडाउन में शामली शहर और देहात क्षेत्र में बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। पुलिस-प्रशासन लगातार शहर में गश्त कर लोगों से घरों में रहने की अपील करती रही। वहीं चौक चौराहो पर तैनात पुलिस बल ने बेवजह बाहर घूम रहे बाइक सवार व अन्य लोगों की खूब खबर ली। कई वाहन चालकों के तो चालान भी काटे गए।

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए शासन ने शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन घोषित किया है। शनिवार को वीकेंड लॉकडाउन के पहले दिन पुलिस प्रशासन ने पूर्ण रूप से लॉकडाउन का पालन कराया। शहर के बाजारों में दुकानें नहीं खुली और पुलिस प्रशासन के अधिकारी भ्रमण करते हुए लोगों से अपने घरों में रहने और कोविड गाइडलाइन का पालन के अपील करते नजर आए। चौक चौराहों पर पुलिस बल तैनात रहा।

विजय चौक, अजंता चौक, फव्वारा चौक आदि पर पुलिस बल ने बेवजह वाहनों पर घूम रहे लोगों की खूब लठियाया और बहुत से वाहनों के चालान भी काटे गए। सिर्फ अस्पताल या दवाई लेने जाने वालों को ही जाने दिया गया था। रोडवेज बसें भी 50 प्रतिशत यात्रियों को लेकर संचालित रही। बसों में सैनेटाइजेशन के बाद भी यात्रा की गई।

लॉकडाउन के पहले दिन बेवजह घरों से बाहर निकले लोग

कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री ने 59 घंटे के लॉकडाउन को बढ़ाकर अब शुक्रवार की रात 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक करीब 83 घंटे का लॉकडाउन लगा दिया है। लॉक डाउन के दौरान एमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर किसी भी तरह के आवागमन पर प्रतिबंध है। डीएम जसजीत कौर ने भी पुलिस प्रशासन को लॉकडाउन का अनुपालन कराने के कड़े निर्देश दे रखे हैं।

वहीं लॉकडाउन के पहले दिन शनिवार को कैराना नगर के बाजारों में आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर सभी तरह की दुकानें तो बंद रही, लेकिन पुलिस की सख्ती न होने के कारण लोग बेवजह घरों से निकलकर बाजारों में घूमते रहे। कुछ स्थानों पर डायल 112 के पुलिसकर्मी बाइकों पर बाजारों में गस्त करते नजर आए तो इक्का-दुक्का पुलिसकर्मी चौराहे पर अपनी ड्यूटी करते नजर आए। वहीं अधिकतर लोगो ने अपने घरों में रहकर लॉक डाउन का पालन भी किया। वहीं नगर पालिका टीम ने सैनेटाइजेशन किया।

बिना मास्क दो पुलिसकर्मियों का चालान काटा

कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए शासन ने बिना मास्क पाए जाने पर एक हजार रुपए के चालान का प्रावधान किया है। एसपी के आदेश पर उपनिरीक्षक राजकुमार नगर में चेकिंग अभियान चला रहे थे। जिसमें वह बिना मास्क के घूम रहे लोगों के चालान कर सभी को सोशल डिस्टेंस का पालन कर वह बिना कार्य के घरों से ना निकलने की सलाह दे रहे थे।

इसी दौरान उपनिरीक्षक को ड्यूटी कर रहे दो पुलिसकर्मी सत्येन्द्र पाल व संजय त्यागी बिना मास्क के घूमते दिखाई दिए। उन्होंने दोनों पुलिसकर्मियों को रोकते हुए दोनों के चालान काट कर उनसे जुर्माना वसूला ओर उन्हें चेतावनी दी। उपनिरीक्षक राजकुमार का कहना है कि कानून सबके लिए बराबर है। अगर पुलिस ही लापरवाही करेगी तो कोई भी हमारी बात नहीं मानेगा। अपनी सुरक्षा के लिए मास्क का प्रयोग जरूरी है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments