Sunday, May 16, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliब्लॉक पर मतगणना की तैयारियां अंतिम चरण में पहुंची

ब्लॉक पर मतगणना की तैयारियां अंतिम चरण में पहुंची

- Advertisement -
0
  • सैनिटाइजेशन के साथ-साथ अधिकारी ले रहे जायजा

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना के लिए विकास खंड स्तर पर बनाए गए मतगणना केंद्रों पर तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच गई हैं। तैयारियों का अधिकारियों ने आज जायजा लिया।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना आगामी दो मई रविवार को प्रस्तावित है। जिला पंचायत के 19 वार्डों में 354 प्रत्श्याशी चुनाव मैदान में थे। दूसरी ओर, शामली विकास खंड की 32 ग्राम पंचायतों के 221 बूथों पर गत 26 मई को हुए मतदान के बाद मतपेटियां कड़ी पुलिस सुरक्षा के बाद माजरा रोड स्थित ब्रिगेडियर होशियार सिंह मैमोरियल इंटर कालेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रख दी गई थी।

मतगणना भी यहीं होनी प्रस्तावित है। प्रात: 8 बजे से होने वाली मतगणना के लिए बृहस्पतिवार को जवाहर नवोदय विद्यालय में दो पॉली में प्रशिक्षण दिया गया। इधर, मतगणना केंद्र पर भी तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। शामली विकास खंड में प्रधान पद 310, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 501 तथा ग्राम पंचायत सदस्य पद पर 234 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। इस तरह से शामली ब्लॉक में कुल 1045 प्रत्याशियों के लिए वोट डाले गए।

एसडीएम ऊन ने किया मतगणना केंद्र का निरीक्षण

झिंझाना विकास खंड ऊन की मतगणना कस्बा स्थित राष्ट्रीय शिक्षा सदन इंटर कालेज में होगी। ऊन ब्लॉक में 71 ग्राम प्रधान पद, 117 बीडीसी तथा ग्राम पंचायत सदस्यों का भाग्य मत बेटियों में बंद है। मतपेटियां राष्टीय शिक्षा सदन इंटर कालेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखी गई हैं। गुरुवार की शाम एसडीएम ऊन मणि अरोरा ने निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम ने बताया कि मतपेटियां पूरी तरह सुरक्षित हैं। पहले भी उनका निरीक्षण किया जा चुका है । इस दौरान एसएसआई मुनेश कुमार सिंह तथा पुलिस बल मौजूद रहा।

कैराना मतगणना स्थल और कचहरी में सैनिटाइजेशन

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए पब्लिक इंटर कॉलेज के बड़े हॉल में 25 टेबिल लगाकर मतगणना कराई जाएगी। वहीं मतगणना से पूर्व जिला निर्वाचन अधिकारी जसजीत कौर के निर्देश पर नगर पालिका की टीम ने पब्लिक इंटर कॉलेज तथा कचहरी में न्यायालय परिसरों व अधिवक्ताओं के चैंबरो को सैनिटाइजेशन किया। एसडीएम उद्वभव त्रिपाठी ने बताया कि प्रशासन द्वारा लगातार कोरोना संक्रमण पर वार किया जा रहा है। जिसके चलते सार्वजनिक स्थानों सहित सरकारी कार्यालयों में सैनिटाइजेशन का कार्य किया गया, ताकि कोरोना संक्रमण न फैल सकें।

थानाभवन में मतगणना के लिए रहेंगी 31 टेबल

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद अब दो मई से होने वाली मतगणना को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। थानाभवन ब्लॉक की मतगणना के लिए लाला लाजपत राय इंटर कॉलेज में 31 टेबल बनाई जाएंगी। बात दें, थानाभवन ब्लॉक में 50 ग्राम पंचायत हैं। 31 गांवों की मतगणना पूर्ण होने के बाद बाकी बचे 19 गांवों की मतगणना पूर्ण की जाएगी।

मतगणना 12 -12 घंटों की दो शिफ्टों में सुबह आठ बजे से शुरू होकर 24 घंटे तक या जब तक मतगणना चलेगी। मतगणना के दौरान कर्मचारी रिजर्व में रखे जाएंगे। मतगणना के दौरान प्रत्याशी के एक अभिकर्ता को प्रवेश दिया जाएगा। इसमें खुद प्रत्याशी या फिर अपने अभिकर्ता को भेज सकते है।

थानाभवन ब्लॉक निर्वाचन अधिकारी राजीव सिंह व बीडीओ डॉ. पंकज कुमार ने बताया कि मतगणना को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। एक टेबल पर पांच कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा। कोविड-19 को लेकर गाइडलाइन के अनुसार कार्य कराया जाएगा।


What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments