Wednesday, May 29, 2024
- Advertisement -
HomeUttarakhand Newsमां गंगा का सानिध्य पाकर अभिभूत हुईं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

मां गंगा का सानिध्य पाकर अभिभूत हुईं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

- Advertisement -
  • राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह हुए गंगा आरती में शामिल

जनवाणी ब्यूरो |

ऋषिकेश: भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह मंगलवार की शाम परमार्थ निकेतन स्वर्गाश्रम पहुंचे। परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज के सानिध्य में दोनों का शंख ध्वनि, पुष्पवर्षा और वेदमंत्रों से दिव्य अभिनन्दन किया। यहां दोनों गंगा आरती में शामिल हुए।
श्री हनुमान जयंती के पावन अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और राज्यपाल गुरमीत सिंह ने परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानन्द सरस्वती और ग्लोबल इंटरफेथ वाश एलायंस की अन्तर्राष्ट्रीय महासचिव साध्वी भगवती सरस्वती के पावन सान्निध्य में विश्व विख्यात गंगा आरती में सहभाग किया।

परमार्थ निकेतन के दिव्य प्रांगण में स्वामी चिदानंद की साधना स्थली में विराजित मां लक्ष्मी प्रतिमा को पुष्पहार अर्पित कर राष्ट्रपति ने शक्ति के प्रति श्रद्धा और भक्ति समर्पित की।

राष्ट्रपति और राज्यपाल, स्वामी चिदानंद और साध्वी भगवती ने विभिन्न राष्ट्रोन्मुखी, उत्तराखंड राज्य के विकास, आध्यात्मिक तथा परमार्थ निकेतन द्वारा संचालित सेवा पहलों के विषय में विचारों का आदान-प्रदान किया।

12 18

साध्वी भगवती सरस्वती ने परमार्थ निकेतन व डिवाइन शक्ति फाउंडेशन द्वारा संचालित कई प्रभावशाली, धर्मार्थ और मानवीय व पर्यावरणीय सेवा पहलों के विषय में जानकारी राष्ट्रपति के साथ साझा की। इन सेवा क्षेत्रों में सेवायें प्रदान कर रहें कुछ चयनित कार्यकर्ताओं और प्रतिभागियों को राष्ट्रपति से मिलने का अवसर भी प्राप्त हुआ।

दिव्यांगता मुक्त भारत अभियान के लाभार्थी युवा, नारी शक्ति, बेटियां, बच्चों तथा परमार्थ विजय पब्लिक स्कूल, उत्तरकाशी, जो कि नेत्रहीन बच्चों को समर्पित एक उत्कृष्ट स्कूल है, परमार्थ नारी शक्ति केंद्र, ऋषिकेश, जो कि स्लम क्षेत्रों के बच्चों व युवाओं की शिक्षा हेतु समर्पित है वहां के विद्याथियों और शिक्षिकाओं से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और राज्यपाल ने भेंट की। मां गंगा के पावन तट पर गंगा आरती के दौरान राष्ट्रपति मां गंगा का सानिध्य प्रकार अभिभूत नजर आई।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments