Friday, January 27, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जनवरी करेंगे परीक्षा पर चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जनवरी करेंगे परीक्षा पर चर्चा

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

बलरामपुर: सदर विधायक पल्टूराम ने प्रेस को सम्मबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम पर मंत्रों और गतिविधियों का एक दिलचस्प भंडार साझा किया है,जो परीक्षा के तनाव को कम करने में मदद करेंगे। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया है कि “यह परीक्षा का मौसम है और हमारे ExamWarriors परीक्षा की तैयारियों में ध्यानमग्न हैं,मंत्रों और गतिविधियों का एक दिलचस्प भंडार साझा कर रहा हूँ, शजो परीक्षा के तनाव को कम करने में मदद करेंगे और परीक्षा का उत्सव मनाने में भी सहायता करेंगे।

आगामी 27 जनवरी को प्रधानमंत्री देश भर के छात्रों को संबोधित करेंगे । इससे पूर्व 20 जनवरी 2023 को सेंट जेवीयर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आर्ट एवं पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।

परीक्षा पर चर्चा प्रधानमंत्री मोदी द्वारा चलाया गया कार्यक्रम है। परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम एक वार्षिक कार्यक्रम है जिसके माध्यम से प्रधानमंत्री परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को संबोधित करते हैं और उनसे बात कर उनके प्रश्नों के उत्तर देते हैं। परीक्षा के दौरान अक्सर ही छात्र तनाव से गुजरते हैं और इस स्थिति को देखते हुए इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई जिसमें वह परीक्षा के तनाव से कैसे निपाटा जाए आदि के बारे में बच्चों और उनके माता-पिता से बात करते हैं।

“एक योद्धा बनो, चिंता करने वाला नहीं”(बी ए वॉरियर नॉट ए वरियर) परीक्षा पर चर्चा इस बार पहले से काफि अलग होने वाला है। इस साल एक एक्टिविटी का आयोजन किया जा रहा है जिसमें छात्रों, माता-पिता और शिक्षकों को भाग लेने के लिए कहा गया है। इसमें छात्र प्रधानमंत्री को नमो एप के माध्यम से छात्र डायरेक्ट मैसेज कर सकते है और परीक्षा से संबंधित सवाल कर सकते हैं।

इस एक्टिविटी में कुल 28 मंत्र दिए गए हैं जिसमें कुछ इस प्रकार है –

1. परीक्षा का जश्न –
2. पोस्टकार्ड टू एग्जाम
3. लाफ हार्ड कार्ड और चिल चार्ट
4. बी वॉरियर नॉट वरियर
5. मंत्रा

इस मंत्र में प्रधानमंत्री ने छात्रों को भारत के तीन सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिय रविंद्रनाथ टैगोर, एपीजे अब्दुल कलाम और सर सीवी रमन के बारे में अपने विचार व्यक्त किए हैं। ये वो लोग थे जिन्हों कई कठिनाई को सामना किया और फिर भी शिक्षा को पिछे नहीं छोड़ा और आज ये लाखों लोगों छात्रों के रोलमॉडल है।

भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह,तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ल,उतरौला विधायक राम प्रताप वर्मा,जिला मीडिया प्रभारी डीपी सिंह बैस ने भाग लिया

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments