Home Uttar Pradesh News Meerut प्रियंका की रैली को सफल बनाने में जुटे कांग्रेसी

प्रियंका की रैली को सफल बनाने में जुटे कांग्रेसी

0
प्रियंका की रैली को सफल बनाने में जुटे कांग्रेसी
  • कांग्रेस की संकल्प महारैली की तैयारियों का कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने लिया जायजा

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: प्रियंका गांधी की संकल्प महारैली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बुधवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू क्रांतिधरा पर पहुंचे। संकल्प रैली कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गई हैं। भीड़ जुटाने के लिए न्याय पंचायत स्तर पर पार्टी नेताओं को कांग्रेस जिम्मेदारी दे रही हैं। एक न्याय पंचायत से पांच बसों को भरकर लाने का लक्ष्य पार्टी नेताओं को दिया गया है। न्याय पंचायत स्तर के बाद ब्लाक स्तर, शहरों में पार्षदों को जिम्मेदारी दी गई है।

कांग्रेस नेताओं के नाम तथा उन्हें कितनी बसों को भरकर लाने की जिम्मेदारी दी गई? इसकी पूरी डिटेल नॉट की गई। इसके लिए दो स्थानों पर सुपरविजन किया जाएगा। वेस्ट यूपी में एक तरह से प्रियंका गांधी क्रांतिधरा से चुनावी शंखनाद करेगी।

रोहटा रोड स्थित साई उद्यान राम मंडप में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने जिले भर के कांगे्रस पदाधिकारियों की मीटिंग ली, जिसमें एक-एक ब्लॉक व न्याय पंचायतों पर गठित की गई कमेटी के पदाधिकारियों से सीधे रूबरू हुए और संकल्प रैली में भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी सौंपी गई।

जिला कॉंग्रेस कमेटी मेरठ के पदाधिकारियों, ब्लॉक अध्यक्षों एवं न्याय पंचायतों के अध्यक्षों, जिले के फ्रंटल एवं प्रकोष्ठ के अध्यक्षों एवं सभी विधानसभा चुनाव लड़ने वाले संभावित उम्मीदवारों की तीन घंटे मीटिंग चली। मैराथन मीटिंग का एजेंडा एक ही था रैली की सफलता।

इस कार्यक्रम की अध्यक्ष जिलाध्यक्ष अवनीश काजला ने की। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि साढ़े चार वर्षों में योगी सरकार ने कांग्रेस 20 हजार कांग्रेस कार्यकर्ताओं नेताओं को झूठे मुकदमों जेल भेजा है। उन्होंने कहा कि भाजपा, सपा, बसपा अपने हित की लड़ाई लड़ती है।

कांग्रेस सविधान को बचाने व आमजन की लड़ाई लड़ती हैं। कांग्रेस का मतलब संविधान हैं। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष पंकज मलिक, प्रदेश महासचिव मोनिंदर सूद, प्रदेश सचिव जिला प्रभारी अजित कुमार डोला, प्रदेश सचिव शहर प्रभारी, नसीम खान, प्रदेश सचिव गौरव भाटी, प्रदेश सचिव कामेश रत्न व शहर अध्यक्ष जाहिद अंसारी, संजय गोयल, बंटी गोयल आदि मौजूद रहे।

भाजपा संविधान के मूल अस्तित्व को खत्म करना चाहती है: लल्लू

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि भाजपा संविधान के मूल अस्तित्व को समाप्त करना चाहती हैं। कांग्रेस यूपी की सभी 403 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी और सरकार बनाएंगी। किसान नौ माह से धरने पर बैठे हैं। गन्ना किसानों का साढ़े चार वर्ष में भाजपा ने एक रुपया नहीं बढ़ाया। यह चुनावी वर्ष है, इसलिए हो सकता है कुछ गन्ना मूल्य बढ़ा दे, लेकिन बकाया गन्ना भुगतान पर किसानों को ब्याज देना चाहिए, ऐसा भाजपा ने वायदा भी किया था। यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने ‘जनवाणी’ के साथ विशेष बातचीत में कहा कि भाजपा किसानों को बर्बाद करने पर तुली हैं।

हाथरस कांड ने यूपी पुलिस को शर्मसार किया। सीबीआई ने जांच की तो वास्तविकता सामने आयी। कोरोना में प्रयागराज में अपनों के पार्थिव शरीर का ठीक से अंतिम संस्कार तक नहीं कर पाए। गंगा में शव तेर रहे थे। इतनी दुर्गति तो पहले कभी नहीं हुई, लेकिन फिर भी भाजपा का कोरोना रोकने का मैनेजमेंट टॉप पर हैं। आॅक्सीजन नहीं मिली, लोग अस्पतालों में दम तोड़ रहे थे, फिर भी भाजपा का मैनेजमेंट गजब का है। कोरोना में मिस मैनेजमेंट भाजपा का देखने को मिला, यही नहीं अस्पतालों में भी लूट मची थी।

कोई जवाबदेही तय नहीं हैं। आम आदमी बर्बाद हो गया है। रोजगार उसके पास नहीं है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भ्ष्टार्चार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं, भाजपा नेताओं के आॅडियो टेप वायरल हो रहे हैं। फिर भी भाजपा दावा कर रही है कि यूपी में जीरो टोलरेंस है। कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि बागपत में पूर्व मंत्री एवं भाजपा नेता डा. आत्माराम तोमर का मर्डर हुआ, फिर भी कानून व्यवस्था बेहतर है। वेस्ट यूपी में हर रोज बीस मर्डर से ज्यादा हो रहे हैं, कानून व्यवस्था कहां हैं? पूरा प्रदेश डेंगू बुखार से त्राहि त्राहि कर रहा, लेकिन योगी आदित्यनाथ उद्घाटन करने में व्यस्त हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Leave a Reply