Wednesday, May 25, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -spot_img
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatकेंद्रीय रेल मंत्री से मिलकर सांसद में रखी समस्याएं

केंद्रीय रेल मंत्री से मिलकर सांसद में रखी समस्याएं

- Advertisement -
  • दिल्ली सहारनपुर रेलवे लाइन पर ट्रेनों की संख्या बढ़ाने में यात्री के अनुसार समय सारणी बनाने की मांग की

जनवाणी संवाददाता  |

बड़ौत: केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मिलकर सांसद डा. सत्यपाल सिंह ने दिल्ली- सहारनपुर रेलवे लाइन पर आए दिन आ रही समस्याओं को रखा। सांसद डॉक्टर सत्यपाल सिंह केंद्रीय रेलमंत्री से दैनिक यात्रियों की समस्याओं से अवगत कराते हुए ट्रेनों का संचालन ड्यूटी पर जाने वाले यात्रियों की सुविधा के अनुसार करने का निवेदन किया।

क्या कहते है आपके सितारे साप्ताहिक राशिफल 08 मई से 14 मई 2022 तक || JANWANI

 

डा. सत्यपाल सिंह दिल्ली में केन्द्रीय रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव से उनके कार्यालय में मिले।उनसे डा. सत्यपाल सिंह ने कहा कि दिल्ली-सहारनपुर रेलवे लाइन पर दैनिक यात्रा करने वाले यात्रियों के द्वारा ट्रेनों की संख्या, संचालन का समय, ट्रेनों एवं स्टेशन पर फैली गंदगी आदि पर निरंतर शिकायतें मिल रही हैं।

समस्याओं से रूबरू होने के लिए 20 अप्रैल को एक जिम्मेदार जनप्रतिनिधि के रूप में, स्वयं वास्तविक स्थिति का जायजा लिया।उनके द्वारा बडौत रेलवे स्टेशन से खेकड़ा स्टेशन तक प्रात: के समय चलने वाली ट्रेन संख्या 04466 से यात्रा की। यात्रा के दौरान यात्रियों द्वारा समस्याएं बताई गई।

इनमें टिकट खिड़की को समय पर नहीं खोलने से अधिकांश यात्री टिकट नहीं खरीद पाए। केवल दो टिकट खिड़की काम करती हैं जिनको कम से कम चार करने की जरूरत हैं।स्टेशन पर बने सुलभ शौचालयों पर ताले लटके हुए थे।

ट्रेन में मात्र एक शौचालय था और उसकी भी सफाई नहीं की गई थी।ट्रेन में अत्यंत भीड़ थी। बेहटा स्टेशन से दिल्ली स्टेशन तक साधारण, कमजोर व्यक्ति या महिला डिब्बे में घुस नहीं सकते।

घुस गए तो स्टेशन पर उतर नहीं सकते। ट्रेन के यात्रियों के द्वारा कोरोना काल के दौरान बंद की गई 12 रेलों का पुन: संचालन अभी तक शुरू नहीं किये जाने पर अपना रोष प्रकट किया गया।इन सभी ट्रेनों को पुन: शीघ्र शुरू किया जाए।सुबह के समय बडौत से चलने वाली एक मात्र रेल दिल्ली लगभग सुबह 10:15 के समय पहुचती हैं|

जिसे अनावश्यक रूप से बीच बीच में 10-15 मिनट के लिये रोका जाता हैं। नौकरी पेशा लोग अपने दफ्तर व विद्यार्थी अपने शिक्षा संस्थान समय पर नहीं पहुंच पाते हैं। ट्रेन संख्या 74022 का संचालन पहले की तरह शामली से प्रात: 05:40 से दिल्ली के लिए किया जाए।

दिल्ली से बडौत के लिये एक ट्रेन का संचालन सायंकाल में 6 बजे किया जाता हैं तो दूसरी का रात्रि में 8 बजे, जोकि यात्रियों के लिये उपयुक्त नहीं हैं। यात्रियों के द्वारा 6 बजे वाली ट्रेन का संचालन सायंकाल में 7 बजे किया जाए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
- Advertisement -
spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments