Wednesday, September 22, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand NewsRoorkeeप्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने जीएसटी कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा

प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने जीएसटी कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

रुड़की: प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल रुड़की इकाई ने जीएसटी डिप्टी कमिश्नर को व्यापारियों की समस्या बताई। प्रतिनिधिमंडल के महानगर अध्यक्ष अरविंद कश्यप और नगर महामंत्री कमल चावला, प्रदेश संगठन मंत्री प्रवीण मेहंदीरत्ता ने रामनगर स्थित जीएसटी कार्यालय पहुंच कर जीएसटी डिप्टी कमिश्नर अभय कुमार पांडे को ज्ञापन सौंपा। कहा कि वैश्विक महामारी में कोविड कर्फ्यू के कारण व्यापारियों का कारोबार ठप हो गया है।

जिससे व्यापारियों को टैक्स जमा कराने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना काल में व्यापारियों के प्रतिष्ठान बंद हो जाने से व्यापारियों को बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ है। व्यापारियों ने मांग की है कि किसी भी प्रकार के टैक्स के मामले में व्यापारी का उत्पीड़न न किया जाए और व्यापारी द्वारा जमा किए जाने वाला रिटर्न विलंब से जमा करने पर जुर्माना न हो।

जब तक व्यापारी का कारोबार पटरी पर सही तरीके से नहीं आ जाता तब तक व्यापारी पर जीएसटी नहीं लगाई जाए और न ही किसी प्रकार का कोई विभागीय दबाव बनाया जाए। जीएसटी डिप्टी कमिश्नर ने व्यापारियों की मांगें उच्चाधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

व्यापार हित में बाजार जल्द से जल्द खोले जाएं: नामधारी

मेन बाजार व्यापार मंडल के अध्यक्ष प्रभजोत सिंह नामधारी ने कहा है कि व्यापार हित में बाजार जल्द से जल्द खोले जाने चाहिए। बाजार बंद होने से अर्थव्यवस्था पूरी तरह चौपट हो रही है। शहर और गांव पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। बाजार में खुलने से तमाम कामकाज बंद पड़े हैं।

उन्होंने बताया कि 2 दिन पहले वह इस संबंध में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मिले थे जिसमें मुख्यमंत्री द्वारा बाजार जल्द खोले जाने का भरोसा दिया था अब बाजार खोलने में और ज्यादा देरी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि आज मेन बाजार व्यापार मंडल का एक प्रतिनिधि मंडल उनके नेतृत्व में प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के मौन व्रत में शामिल हुआ और उसने व्यापारिक हित में इस मौन व्रत का समर्थन किया।

अध्यक्ष प्रभजोत सिंह नामधारी ने कहा कि सरकार चीर निंद्रा से जागे और सब व्यापारियों को दुकानें खोलने की अनुमति दे, प्रतिनिधिमंडल में उपाध्यक्ष आशीष अरोड़ा ,कोषाध्यक्ष लखबीर सिंह, मार्गदर्शक मंडल सदस्य मुकेश अग्रवाल, मीडिया प्रभारी सचिन आनंद आदि सदस्य उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments