Saturday, June 19, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliगठवाला खाप के चौधरी की बागडोर राजेंद्र मलिक ने संभाली

गठवाला खाप के चौधरी की बागडोर राजेंद्र मलिक ने संभाली

- Advertisement -
0
  • बाबा हरिकिशन मलिक की रस्म तेरहवीं पर बांधी गई पगड़ी
  • रस्म पगड़ी में यूपी-हरियाणा की कई खापों के चौधरी हुए शामिल

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण गठवाला खाप के चौधरी बाबा हरिकिशन मलिक के निधन के बाद रस्म तेरहवीं एवं रस्म पगड़ी कार्यक्रम में उनके ज्येष्ठ पुत्र बाबा राजेंद्र मलिक को गठवाला खाप के नए चौधरी की पगड़ी बांधी गई। इसके साथ ही, करीब 35 वर्षों तक चौधरी रहे बाबा हरिकिशन मलिक के बाद उनकी खाप विरासत को ज्येष्ठ पुत्र राजेंद्र मलिक ने संभाल लिया।

गठवाला खाप चौधरी का दायित्व संभालते ही बाबा राजेंद्र मलिक ने यूपी-हरियाणा के कई खाप चौधरियों को भरोसा दिया कि वे खाप और समाज के साथ हमेशा खड़े रहेंगे। अगर समाज के हित के लिए राजनीतिक मंच भी साझा करने की जरूरत पड़ी तो वे हिचकेंगे।

गठवाला खाप के चौधरी बाबा हरिकिशन मलिक का 94 साल की उम्र में गत19 मई को बीमारी के चलते निधन हो गया था। 21 मई को उनकी अस्थियां शुक्रताल स्थित गंगा घाट में विसर्जित की गई थी।

रविवार को गठवाला खाप चौधरी के पैतृक गांव लिसाढ़ में बाबा हरिकिशन मलिक की रस्म तेरहवीं और नए चौधरी के चयन के लिए रस्म पगड़ी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इससे पूर्व प्रात: के समय स्वर्गीय बाबा हरिकिशन मलिक की आत्मा की शांति के लिए हवन-यज्ञ का आयोजन किया गया। हवन-यज्ञ में परिजनों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा और क्षेत्र के गांव के गणमान्य लोगों ने आहुति देकर बाबा हरिकिशन मलिक की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

दोपहर 12 बजे रस्म तेरहवीं कार्यक्रम में यूपी-हरियाणा के कई खाप के चौधरियों के अलावा राजनीतिक दलों के नेताओं ने शिरकत की। रस्म पगड़ी कार्यक्रम में हरियाणा की गठवाला खाप के चौधरी बाबा बलजीत सिंह और अन्य ने स्वर्गीय बाबा हरिकिशन मलिक के ज्येष्ठ पुत्र बाबा राजेंद्र मलिक को गठवाला खाप के नए चौधरी के रूप में पगड़ी बांधी।

रस्म पगड़ी में बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत के अलावा लाटियान खाप के चौधरी वीरेंद्र लाटियान, जावला के चौधरी सचिन कुमार, चौहान खाप बागपत के चौधरी विवेक चौहान, अहलावत खाप के चौधरी गजेंद्र सिंह रमाला, राणा खाप के चौधरी कृषिपाल सिंह, बत्तीसा खाप से चौधरी आदि मौजूद रहे।

इसके बाद आयोजित शोकसभा में केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान, उप्र के कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल, सांसद प्रदीप चौधरी, पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक, पूर्व मंत्री योगराज सिंह, विधायक तेजेंद्र निर्वाल, विधायक उमेश मलिक, किसान नेता सरदार वीएम सिंह, भाजपा नेता प्रसन्न चौधरी, पूर्व विधायक राजपाल बालियान, हरियाणा से पूर्व विधायक निशांत मलिक, साहब सिंह मलिक हरियाणा, जसवीर सिंह हरियाणा, लांक के थांबेदार बाबा रविंद्र सिंह, फुगाना के थांबेदार वीरसैन मलिक, खरड़ के थांबेदार ईश्वर सिंह, जिला पंचायत सदस्य उमेश कुमार, हरबीर मलिक, डा. विक्रांत जावला, सवित मलिक, राजबीर सिंह निर्वाल, अनिल मलिक आदि ने रस्म तेरहवीं में बाबा हरिकिशन मलिक को श्रद्धासुमन अर्पित किए। साथ ही, राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने अपना शोक संदेश भेजकर बाबा हरिकिशन मलिक को श्रद्धांजलि अर्पित की।

समाज के उत्थान के लिए कार्य करेंगे: राजेंद्र मलिक

शामली। गठवाला खाप के चौधरी रहे हरिकिशन मलिक के ज्येष्ठ पुत्र राजेंद्र मलिक ने गठवाला खाप के नए चौधरी के रूप में पगड़ी बांधे जाने के बाद मौजूद गणमान्य लोगों को भरोसा दिया कि वे अपने पिता स्वर्गीय हरिकिशन मलिक के पद चिह्नों पर चलेंगे। साथ ही, समाज के हित के लिए हर संभव कार्य करेंगे। निष्पक्ष और न्याय के रास्ते पर चलते हुए समाज के उत्थान के लिए कार्य करेंगे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments