Tuesday, May 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarबेटी बचाओ-बेटी पढाई विषय पर निकाली रैली

बेटी बचाओ-बेटी पढाई विषय पर निकाली रैली

- Advertisement -
  • घर-घर जाकर नारी शिक्षा के लिए ग्रामीणों को किया गया जागरूक

जनवाणी संवाददाता  |

मुजफ्फरनगर: ताराचंद वैदिक पुत्री डिग्री कॉलेज , मुज़फ्फरनगर के बी0एड0 विभाग में सामुदायिक कार्यक्रम शिविर के द्वितीय दिवस पर विभाग कि समस्त छात्राओ द्वारा नारी शिक्षा, बेटी बचाओ-बेटी पढाओ विषय पर ग्राम कुकड़ा में रैली निकाली गयी, जिसके माध्यम से छात्राओ ने सभी ग्रामवासियों को अपनी बेटियों को पढ़ाने का सन्देश दिया और घर-घर जाकर नारी शिक्षा के लिये सभी को जागरूक किया।

शिविर संचालक प्रवक्ता नीरज पंवार ने सभी छात्राओ को संबोधित करते हुए उन्हें आंकड़े एकत्रित करने के दिशा-निर्देश दिये ताकि गाँव की निरक्षर जनता को शिक्षा की ओर प्रेरित किया जा सके द्य साथ ही छात्राओ द्वारा ग्रामवासियों को उच्च शिक्षा के महत्त्व की जानकारी देने हेतु उनका मार्गदर्शन किया द्य छात्राओ द्वारा आकडे एकत्रित करने के साथ-साथ ही गाँव वालो को नारी शिक्षा हेतु प्रेरित किया गया।

बी0एड0 विभागाध्यक्ष डा0 योगिता शर्मा जी ने सभी छात्राओ को बताया कि इस प्रयास द्वारा हम किस प्रकार समाज में फैली निरक्षरता को दूर करके बेटियों को आत्मनिर्भर बनने की प्रेरणा दे सकते है। शिविर में विभाग के सभी प्रवक्ता पूजा राणा, भावना गोयल, ममता वर्मा, करुणा त्यागी, प्रियंका त्यागी एवं वर्षा सिवाच उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments