Wednesday, April 21, 2021
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSराष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की हालत में आया सुधार

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की हालत में आया सुधार

- Advertisement -
0

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को उनकी बाइपास सर्जरी के बाद शनिवार की सुबह उन्हें एम्स के आईसीयू से एक विशेष कमरे में स्थानांतरित कर दिया गया। उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है। डॉक्टर उनकी स्थिति की लगातार निगरानी कर रहे हैं। राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि फिलहाल कोविंद को आराम करने की सलाह दी गई है।

बता दें, दिल्ली के एम्स में 30 मार्च को राष्ट्रपति की सफलतापूर्वक बाईपास सर्जरी की गई थी। उन्होंने 26 मार्च को सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें दिल्ली स्थित आर्मी अस्पताल (रिसर्च एंड रेफरल) ले जाया गया था, जहां उनका रूटीन चेकअप किया गया। इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें आगे के इलाज के लिए एम्स रेफर कर दिया था, जिसके बाद 27 मार्च की दोपहर को उन्हें एम्स में शिफ्ट किया गया था।

राष्ट्रपति की सफलतापूर्वक बाईपास सर्जरी के बाद मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने राष्ट्रपति की सफल बाईपास सर्जरी होने पर डॉक्टरों की टीम को बधाई दिया। उन्होंने लिखा, ‘मैं सफल ऑपरेशन के लिए डॉक्टरों की टीम को बधाई देता हूं। राष्ट्रपति कोविंद के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए एम्स के निदेशक से बात की। उनकी सलामती और शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।’

यहां ध्यान देने वाली बात है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हाल ही में कोरोना का टीका लगवाया था। उन्होंने आर्मी अस्पताल में ही कोरोना टीके की पहली खुराक ली थी। वैक्सीन लगवाने के लिए वह अपनी बेटी के साथ अस्पताल पहुंचे थे।

वैक्सीन लेने के बाद उन्होंने योग्य लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील भी की थी। इसके अलावा उन्होंने सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को सफलतापूर्वक लागू करने के लिए सभी डाक्टरों, नर्सों, स्वास्थ्य कर्मियों और प्रशंसकों को धन्यवाद दिया था।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments