Thursday, February 25, 2021
Advertisment Booking
Home Uttar Pradesh News Meerut रंग लाई जनवाणी की मुहिम, खड़ौली कट बंद

रंग लाई जनवाणी की मुहिम, खड़ौली कट बंद

- Advertisement -
+2

जनवाणी संवाददाता |

मोदीपुरम: लगातार हो रही दुर्घटनाओं और रोज लगने वाले भीषण जाम से जूझ रहे हजारों लोगों को राहत मिल गई है। दैनिक जनवाणी की पहल पर एनएचएआई ने जनहित में बड़ा कदम उठाते हुए खड़ौली के अवैध कट का अलसुबह कंकरखेड़ा पुलिस की मदद से बंद करा दिया।

दैनिक जनवाणी ने जनहित से जुड़े इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था। इसको देखते हुए टोलवे कंपनी ने पहल करते हुए जनहित को देखते हुए महत्वपूर्ण कदम उठाया है। खड़ौली में अवैध रूप से खोले गए कट को आखिर टोलवे कंपनी के कर्मचारियों द्वारा बुधवार को कट को बंद कर दिया गया।

इस कट को बंद कराने में जहां टोलवे कंपनी के कर्मचारी शामिल रहे। वहीं, स्थानीय पुलिस का भी सहयोग रहा। इस कट के बंद होने से अब हाइवे पर दुर्घटनाओं के ग्राफ में कमी आएगी। क्योंकि इस कट के खुलने से यहां आए दिन दुर्घटनाएं हो रही थी और हाइवे पर जाम की स्थिति उत्पन्न रहती थी, लेकिन अब इन समस्याओं से यहां से गुजरने वाले यात्रियों को निजात मिल गई है।

खड़ौली में अवैध रूप से वहां कट खोल दिया गया था। कट को टोलवे कंपनी तो बार-बार बंद कर रही थी, लेकिन कुछ दबंगों द्वारा इस कट को जबरन खोला जा रहा था। ऐसे में टोलवे कंपनी के परियोजना प्रमुख वैभव शर्मा ने इस कट को बंद कराने के लिए अपने अधीनस्थों को निर्देश दिए थे।

निर्देश मिलते ही टोलवे कंपनी के अधिकारी कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर से मिले। टोलवे कंपनी के अधिकारियों और पुलिस कर्मियों की सहायता से बुधवार की सुबह इस कट को बंद करा दिया गया। कट के बंद होने से अब निजात मिली है। टोलवे कंपनी के रूट आपरेशन अधिकारी राणा प्रताप सिंह का कहना है कि सुबह के समय अवैध रूप से खुले कट को बंद करा दिया है। कट को बंद कराने में प्रशासन का सहयोग रहा है। हाइवे पर जहां-जहां अवैध रूप से कट खुले हुए हैं। उन कटों को बंद कराने का कार्य शुरू होगा।

जान जोखिम में, इजाद कर लिया नया रास्ता

खड़ौली के समीप हाइवे पर भयंकर जाम के कारण को बुधवार तड़के कंकरखेड़ा पुलिस की मदद से हाइवे अथार्रिटी ने खड़ौली के अवैध कट को बंद कर दिया। इससे यहां से गुजरने वाले उन वाहन चालकों ने राहत की सांस ली जो आए दिन कट की वजह से जाम में फंसते थे, लेकिन कट बंद करा दिए जाने के बाद भी नासमझ कुछ लोगों ने डिवाइडर से अपने वाहनों समेत फांदना शुरू कर दिया है। हालांकि इस प्रकार की हरकतों से हादसों का खतरा बना है। कट के समीप मौजूद पुलिस कर्मी भी इनको नहीं रोक रहे हैं। कुछ ही कदम की दूरी पर पुल के नीचे से यूटर्न है, जान जोखिम में डालने वाले वहां तक जाने की जोखिम नहीं उठा रहे हैं।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
1

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments