Wednesday, June 16, 2021
- Advertisement -
HomeCricket Newsआरसीबी ने लगाई जीत की हैट्रिक

आरसीबी ने लगाई जीत की हैट्रिक

- Advertisement -
0
  • मैक्सवेल और डिविलियर्स ने जड़े अर्धशतक, केकेआर को 38 रन से हराया

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स की आक्रामक परियों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से रॉयल चैलेंजर बेंगलोर (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी-20 मैच में रविवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 38 रन से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

इस जीत के साथ आरसीबी की टीम तीन मैचों में छह अंक के साथ तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। केकेआर की तीन मैचों में यह दूसरी हार है। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 204 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद केकेआर को 20 ओवर में आठ विकेट पर 166 रन बनाने दिए।

टॉस जीत कर बल्लेबाजी के लिए उतरी आरसीबी के लिए चेपॉक की मुश्किल मानी जाने वाली पिच पर मैक्सवेल ने 49 गेंद की पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगा कर 78 रन बनाए जबकि डिविलियर्स ने महज 34 गेंद में नौ चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 76 रन बनाए।

कप्तान विराट कोहली (05) और रजत पाटीदार (01) के विकेट को जल्दी गंवाने के बाद मैक्सवेल ने देवदत्त पडीकल (25) के साथ तीसरे विकेट के लिए 86 और एबी डिविलियर्स के साथ चौथे विकेट के लिए 53 रन की शानदार साझेदारी की।

मैक्सवेल के आउट होने के बाद डिविलियर्स की आक्रामक पारी से आरसीबी ने आखिरी तीन ओवरों में 56 रन बटोरे जिसमें काइल जैमीसन ने चार गेंद में नाबाद 11 रन का योगदान दिया। केकेआर ने बड़े लक्ष्य का पीछा आक्रामक तरीके से शुरू किया। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल दूसरे ओवर में जैमीसन के खिलाफ चौका और लगातार दो छक्के जड़ने के बाद पांचवीं गेंद पर कैच आउट हो गए।

उन्होंने नौ गेंद में 21 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी और नीतीश राणा ने इसके बाद रन गति को कम नहीं होने दिया। छठे ओवर में वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर राणा ने छक्का जड़ा और फिर त्रिपाठी ने चौका। त्रिपाठी हालांकि इसी ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गए, जिससे पावरप्ले में टीम का स्कोर दो विकेट पर 57 रन हो गया।

राणा सातवें ओवर ने युजवेन्द्र चहल के खिलाफ दो चौके लगाने के बाद पडीकल को कैच थमा बैठे। चहल ने अपने अगले ओवर में दिनेश कार्तिक (02) को पगबाधा किया। इसके बाद मोर्गन और शाकिब ने मैक्सवेल के ओवर में छक्का जड़कर जरूरी रन गति को कम करने की कोशिश की लेकिन 13वें ओवर में हर्षल पटेल की गेंद पर मोर्गन कप्तान कोहली को कैच देकर पवेलियन लौट गए।

उन्होंने 23 गेंद में 29 रन बनाए। रसेल ने युजवेन्द्र चहल के द्वारा किए गए 17वें ओवर में छक्के और फिर लगातार तीन चौके जड़कर 20 रन बटेरे। जैमीसन से अगले ओवर में रसेल से छक्का खाने के बाद शाकिब को बोल्ड 25 गेंद में उनकी 26 रन की पारी को खत्म किया। उन्होंने इसके बाद कमिंस को भी विकेट के पीछे डिविलियर्स के हाथों लपकवाया। सिराज ने 19वें ओवर में रसेल के खिलाफ लगातार पांच डॉट गेंद फेंक कर आरसीबी की जीत पक्की कर दी।

इस ओवर से सिर्फ एक रन बने। अंतिम ओवर में पटेल रसेल को बोल्ड किया, जिससे केकेआर लक्ष्य से दूर रह गई। आरसीबी के लिए जैमीसन ने तीन विकेट लिये जबकि चहल और पटेल ने दो-दो विकेट चटकाए। इससे पहले केकेआर के कप्तान मोर्गन ने एक बार फिर दोनों छोर से स्पिनरों को गेंदबाजी आक्रमण पर लगा कर शुरूआत में उनके फैसले को गलत साबित किया। वरूण चक्रवर्ती ने दूसरे ही ओवर में कोहली को पवेलियन भेज दिया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments