Tuesday, June 15, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutआक्सीजन प्लांट को चिन्हित कर अनइंटरप्टेड विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए: ऊर्जा...

आक्सीजन प्लांट को चिन्हित कर अनइंटरप्टेड विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए: ऊर्जा एमडी

- Advertisement -
0
  • बिजली व्यवस्था सुचारु रखने के लिए ऊर्जा एमडी ने अधिकारी कर्मचारी को जारी किए दिशा-निर्देश

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कोविड -19 महामारी से निपटने के लिए समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ काम करने की जरूरत है। जिससे उपभोक्ताओं को सुचारू रूप से निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कर्राइ जा सके एवं कोरोना के खिलाफ आॅक्सीजन की आपूर्ति महत्वपूर्ण है। इसलिए आॅक्सीजन प्लांट को चिन्हित कर अनइंटरप्टेड विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

यह बात रविवार को पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लि.प्रबंध निदेशक अरविन्द मल्लप्पा बंगारी आईएएस ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कही। प्रबंध निदेशक ने कहा की संक्रमण को रोकने के लिए बिजलीघरों कैश काउंटर एवं कार्यालर्यों को निरंतर सेनीटाइज किया जाए।

कार्मिकों एवं उपभोक्ताओं को अनिवार्य रूप से फेस मास्क का उपयोग करने एवं पारस्परिक दूरी बनाए रखने के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निदेर्शों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाएं। विद्युत उपकेन्द्रों के परिचालन एवं लाइनों के अनुरक्षण कार्य में नियोजित आउटसोर्स एजेंसी के श्रमिकों के कोरोना संक्रमित होने पर कन्टीजेंसी प्लान बनाते हुए उनके स्थान पर कार्मिक उपलब्ध कराने हेतु अनुबंधित फर्म को तत्काल निर्देशित कर दिया जाए ताकि विद्युत व्यवस्था स ुचारू रूप से चलती रहे।

आनलाइन भुगताने के लिए किया जाए प्रचार-प्रसार

प्रबंध निदेशक ने कहा आॅनलाइन भुगतान करने के विभिन्न तरीकों का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए। उप्र पावर कारपोरेशन की वेबसाइट के माध्यम से शहरी क्षेत्र के उपभोक्ता एवं ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ता घर बैठे ही बिजली का भुगतान कर सकते हैं। जिसका विवरण कैश काउन्टर के समीप बस्या करें एवं अधिक से अधिक उपभोक्ताओं को इमेल, एसएमएस माध्यम से विद्युत बिल के आनॅलाइन पेमेन्ट के लिए प्रेरित करें।

उपभोक्ताओं को निकटतम उपलब्ध जनसुविधा केन्द्र, स्वयं सहायता समूह पर विद्युत बिल के भुगतान हेतु प्रेरित करें तथा सम्बन्धित एजेंसी के वैलेट में आवश्यकतानुसार धनराशि की व्यवस्था सुनिश्चित करा लें ताकि उपभोक्ता को वापस न लौटना पड़े। यहीं नहीं सीएससी, .वीएलई के माध्यम से बिल संशोधन की शिकायत प्राप्त करना सुनिश्चित किया जाय। उपभोक्ता से कम से कम सम्पर्क रखने से समस्त उपखंड उपकेन्द्र पर चेक प्राप्त करन े की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाए ।

आंधी से निपटने के लिए हो आपातकालीन गैंग गठित

प्रबंध निदेशक ने कहा आंधी जैसी प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए भी अधिकारियों को सभी प्रकार की तैयारियां कर लेनी चाहिए। ताकि उपभोक्ताओं को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पडें। उन्होंने ऐसी स्थिति से निपटने के लिए आपातकालीन गैंग गठित करने के निर्देश दिए।

बता दें कि दो दिन पूर्व आयी तेज आंधी के बाद विभिन्न क्षेत्रों में जर्जर तार टूटने एवं टॉसफर्मर में आग लगने से घंटो तक बिजली आपूर्ति बांधित रही थी। जिससे उपभोक्ताओं को अनेकों दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments