Tuesday, October 19, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurदेवबंद-रुड़की रेलवे लाइन परियोजना पर पुन: काम शुरू

देवबंद-रुड़की रेलवे लाइन परियोजना पर पुन: काम शुरू

- Advertisement -
  • प्रशासन ने दो गांव की करीब साढ़े सात हेक्टेयर भूमि कब्जामुक्त करा रेलवे को सौंपी

जनवाणी संवाददाता |

देवबंद: प्रस्तावित देवबंद-रूडकी रेलवे लाइन परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण कार्य को गति देते हुए शुक्रवार को प्रशासन ने दुलीचंदपुर और असदपुर करंजाली में करीब साढ़े सात हैक्टेयर जमीन कब्जामुक्त कराते हुए रेलवे विभाग को सौंपी। अब तक प्रशासन दस गांवों से भूमि कब्जा मुक्त करा चुका है।

देवबंद एसडीएम राकेश कुमार सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेशानुसार तहसील की टीम द्वारा शुक्रवार को दुलीचंदपुर और असदपुर करंजाली गांव में करीब साढ़े सात हैक्टेयर भूमि को कब्जामुक्त कराकर रेलवे विभाग की सुपुर्दगी में दिया गया है। बताया कि उक्त परियोजना के अंतर्गत प्रशासन अब तक दस गांवों से रेलवे विभाग की भूमि कब्जामुक्त करा चुका है।

अब मात्र चार स्थान चकरमबाड़ी, देवबंद बैरून हदूद, देवबंद पट मजबता और नूरपुर गांव में अधिगृहत भूमि को कब्जामुक्त कराना शेष बचा है। बताया कि उक्त भूमि को भी जल्द ही कब्जामुक्त कराकर उसे रेलवे विभाग को सौंप दिया जाएगा। शुक्रवार को प्रशासन द्वारा दो और गांव में अधिगृहत भूमि को कब्जामुक्त करा दिए जाने के बाद रेलवे विभाग के अधिकारियों ने उक्त परियोजना का अवरूद्ध कार्य पुन: प्रारंभ करा दिया है। वहीं, शुक्रवार को भूमि कब्जामुक्त कराने के दौरान कोतवाल अशोक कुमार सोलंकी, रेलवे विभाग के अधिशासी अभियंता, राजस्व कर्मियों के अलावा एक कंपनी आरएएफ समेत भाारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments