Tuesday, May 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsRoorkeeधर्म ही जीवन का आधार: डॉ कल्पना

धर्म ही जीवन का आधार: डॉ कल्पना

- Advertisement -
  • धूमधाम से मनाया गया महाशिवरात्रि पर्व

जनवाणी ब्यूरो |

रुड़की: फाल्गुनी महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर महमूदपुर पिरान कलियर स्थित प्राचीन मंदिर भगवान शंकर कर्ण धाम में हवन पूजन एवं विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। गत वर्षो की भांति इस वर्ष भी फाल्गुनी महाशिवरात्रि के अवसर पर पिरान कलियर के महमूदपुर स्थित प्राचीन मंदिर भगवान शंकर कर्ण धाम में महाशिवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया गया।

यहां श्रद्धालुओं ने सर्वप्रथम मंदिर पुजारी श्याम सिंह के नेतृत्व में भगवान शिव का जलाभिषेक कर पूजन किया। इसके पश्चात हवन के यजमान रहे सुभाष कुमार ने अपनी पत्नी डोली सहित मंदिर में हवन किया एवं उनके सौजन्य से ही विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। यहां पहुंचे सभी श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण कर देश की खुशहाली एवं सभी के लिए सुख शांति की कामना की। इस दौरान कार्यक्रम में पहुंची उत्तराखंड की राज्यसभा सांसद डॉ कल्पना सैनी ने भगवान का रुद्राभिषेक किया। उन्होंने कहा धर्म ही जीवन का आधार है।

25 18

जो हमें सभी से जोड़ना एवं प्यार से रहना सिखाता है। हम सभी को जाति, पंथ एवं मजहब की दूरियों को मिटा कर एक साथ मिलकर देश की प्रगति के लिए कार्य करना चाहिए। उन्होंने सभी से देश की अखंडता एकता अखंडता एवं समरसता के लिए एक साथ मिलकर कार्य करने का आह्वान किया।

इस दौरान मंदिर समिति संरक्षक विनोद शर्मा, विपिन सिंघल, प्रबंधक महेश भारद्वाज, कोषाध्यक्ष एनपी मित्तल, श्याम सिंह, गणपत सिंह, सूर्यकांत, गजेंद्र सैनी, जेपी धीमान, ब्रह्मपाल, भाजपा नेता मनीष सैनी, शुभ,म चंपा वाल्मीकि, पूर्व जिला पंचायत सदस्य भूप सिंह, रवि कुमार, करण गिरी, राजवीर, चैंपियन धर्मवीर टिकोला आदि ने अपना सहयोग किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments