Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutरोशिबिना की ख्वाहिश, विश्व कप में पदक जीतूं

रोशिबिना की ख्वाहिश, विश्व कप में पदक जीतूं

- Advertisement -
  • एशियाई खेलों की रजत पदक विजेता और अर्जुन अवार्डी रोशिबिना देवी से ‘जनवाणी’ की विशेष बातचीत
  • बोलीं रोशिबिना-भारतीय वुशु संघ की हूं आभारी
  • गॉडविन होटल में अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित वुशू खिलाड़ी रोशिबिना का किया गया सम्मान
  • भारतीय कुश्ती संघ की एडहाक कमेटी के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह बाजवा और भारतीय वुशू संघ के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह बाजवा ने दी शाबाशी तो भावुक हुर्इं रोशिबिना

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: एशियाई खेलों में रजत पदक जीतने देश का नाम रोशन करने वाली और हाल ही में अर्जुन अवार्ड हासिल करने वाली रोशिबिना देवी की नजर अब विश्व कप पर हैं। मणिपुर इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी की ख्वाहिश है कि वह विश्व कप में सोना जीते। बुधवार को गॉडविन होटल में नाओरेम रोशिबिना का स्वागत किया गया। इस मौके पर गॉडविन ग्रुप के अध्यक्ष भारतीय कुश्ती फेडरेशन की एडहाक कमेटी के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह बाजवा और भारतीय वुशू संघ के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह बाजवा ने रोशिबिना को शाबाशी दी।

02 12

इस मौके पर रोशिबिना उसके परिवार के सदस्यों ने कहा कि उनके अब तक की उपलब्धियों के पीछे भारतीय वुशू संघ का सहयोग और कोच प्रेम ओझा की कोचिंग का बड़ा हाथ रहा है। रोशिबिना का आगामी लक्ष्य नवंबर माह 2024 में आस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप में देश के लिए सोना जीतना है। जातीय संघर्ष की आंच में जल रहे मणिपुर के विकट हालात के बावजूद रोशिबिना ने एशियाई खेलों में रजत पदक और विश्व चैंपियनशिप में सोना जीत कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।

रोशिबिना के स्वागत के दौरान उनके माता-पिता और भाई बहन भी मौजूद रहे। भूपेंद्र सिंह बाजवा एवं जितेंद्र सिंह बाजवा ने संयुक्त रूप से बुकें व प्रतीक चिह्न भेंट कर उनके बेहतर भविष्य की कामना की। इस दौरान सुहैल अहमद, तनवीर बाजवा, चिरंजीव बाजवा भी मौजूद रहे। इस दौरान जनवाणी से खास बातचीत में नाओरेम रोशिबिना ने आस्ट्रेलिया में नवंबर माह में होेने वाले वर्ल्डकप में भारत को सोना जीतने की प्रतिबद्धता दर्शाई।

कोचिंग के दौरान परिवार से ही नहीं मोबाइल से भी दूर रही

नाओरेम ने बताया कि जिस समय वह कोचिंग कर रही थी तो वह परिवार से दूर रही। मणिपुर में हिंसा का दौर चल रहा था वह परिवार की सुरक्षा को लेकर काफी टेंशन में रहती थी। परिजनों से कभी-कभार फोन पर ही बातचीत कराई जाती थी। इस दौरान उन्होंने बताया कि अर्जुन अवॉर्ड समारोह के दौरान माता नाओरेम रोमिला देवी व कोच प्रेम ओझा मौजूद थे,अवॉर्ड मिलते ही वह खुशी में झूम उठे।

आस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप में दिलाऊंगी देश को सोना

01 12

रोशिबिना ने कहा कि उनका अब अगला लक्ष्य नवंबर माह में आस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप पर उनकी नजर है। वह पूरी मेहनत व लग्गन से प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगी ताकि देश को वुशु में सोना मिले। गॉडविन होटल में इस दौरान उनके साथ उनके पिता नाओरेम दामो सिंह, बहन रोशनी देवी, भाई नाओरेम प्रियोजित सिंह भी मौजूद रहे।

भूपेंद्र सिंह बाजवा और कोच प्रेम ओझा को समर्पित ये अवार्ड: रोशिबिना

इस दौरान जनवाणी से खास बातचीत में नाओरेम रोशिबिना ने देश को एशियाई खेलों में सिल्वर एवं जकार्ता एशियाई खेलों में कांस्य पदक से लेकर, उनको जो अर्जुन अवार्ड मिला इस बीच के लम्हों को साझा किया। इस दौरान रोशिबिना ने बताया कि महिलाओं के वुशु वांडा 60 वर्ग में जो उन्हें कांस्य व सिल्वर मेडल मिला जिसकी बदौलत उन्हें अर्जुन अवॉर्ड मिला वह इस अवॉर्ड को वुशु के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह बाजवा (गॉडविन ग्रुप के निदेशक) एवं कोच प्रेम ओझा को समर्पित करती हैं। बकौल रोशिबिना भूपेंद्र सिंह बाजवा की प्रेरणा एवं प्रेम ओझा के अथक प्रयास के चलते वह इस मुकाम तक पहुंच सकी है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments