Monday, July 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutहापुड़ अड्डे पर व्यापारियों का हंगामा

हापुड़ अड्डे पर व्यापारियों का हंगामा

- Advertisement -
  • व्यापारियों का आरोप, बैरिकेड्स लगने से भगत सिंह मार्केट की दुकानदारी हुई ठप
  • ई-रिक्शाओं पर लगाम के लिए हापुड़ अड्डे पर लगाए बैरिकेट्स का विरोध

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: हापुड़ स्टैंड चौराहे को ई-रिक्शा मुक्त घोषित किए जाने के नाम पर टैÑफिक पुलिस द्वारा रोड ब्लॉक करने के लिए लगाए गए बैरिकेटस की वजह से भगत सिंह मार्केट में ग्राहकों की आवाजाही बंद हो गई। इससे परेशान व्यापारियों ने शुक्रवार को कोतवाली के भगत सिंह मार्केट के व्यापारियों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान भाजपा के व्यापारी नेता अंकुर गोयल व एसपी टैÑफिक के बीच तीखी बहस भी हुई। हंगामे की सूचना पर भाजपा नेता कमलदत्त शर्मा समेत कई भाजपा नेता तथा संयुक्त व्यापार संघ के पदाधिकारी भी पहुंच गए।

दरअसल, हापुड़ स्टैंड चौराहे को एसपी टैÑफिक ने ई-रिक्शाओं के लिए प्रतिबंधित कर दिया है, लेकिन इसके बाद ई रिक्शाओं ने हापुड़ स्टैंड चौराहे से सटे इलाकों में मुसीबत बरपानी शुरू कर दी। शिकायत मिली तो पुलिस ने गुलमर्ग सिनेमा से लेकर हापुड़ रोड तक सड़क के बीचों बीच पत्थर के बड़Þे-बडेÞ अवरोध लगा दिए। इससे बड़ा नुकसान भगत सिंह मार्केट के कारोबारियों को होने लगा। उन्हें ई-रिक्शा की मुसीबत से तो निजात मिल गयी, लेकिन इसके साथ उनके यहां ग्राहकों की आवाजाही बंद हो गयी।

जो बैरिकेटस लगाए गए थे, उसकी वजह से दो पहिया वाहन भी नहीं आ सकते थे। जब से यह व्यवस्था लागू की गयी, तब से भगत सिंह मार्केट में ग्राहक के नाम पर सन्नाटा छा गया। लेकिन आज कारोबारियों के सब्र का बांध छलक गया। उन्होंने संयुक्त व्यापार संघ के मंत्री व भाजपा के व्यापारी नेता अंकुर गोयल को व्यथा बतायी तो वहां तमाम व्यापारी नेता जा पहुंचे। हंगामा शुरू कर दिया गया। हंगामे की सूचना पर कमलदत्त शर्मा समेत कई नेता पहुंच गए। भगत सिंह मार्केट के व्यापारी भी वहां हो गए और उसके बाद हंगामा श्ुारू हो गया।

व्यापारियों ने एसपी टैÑफिक को बुलाने की मांग की। उनके आने में कुछ देरी हो गयी थी इसको लेकर अंकुर गोयल की तीखी नोकझोंक हो गयी। कमलदत्त ने किसी प्रकार मामले को शांत कराया। लंबी बहस के बाद तय हुआ कि मंगलवार तक नई व्यवस्था लागू कर दी जाएगी। फिलहाल दो पहिया वाहनों के आने जाने के लिए रास्ता बना दिया गया है। इस मौके पर अंबुज रस्तोगी, हेमंत, चिराग शर्मा, शिवम शर्मा, उज्जवल अरोर, अरुण मचल आदि भी मौजूद रहे।

एसपी साहब! व्यापार प्रभावित हुआ तो शहर में रहने नहीं दूंगा

वार्ड-56 के पार्षद अभिनव अरोड़ा ने एसपी ट्रैफिक को बताया कि करीब एक किलोमीटर के दायरे में कोई कट नहीं है। हापुड़ अड्डा चौराहा मेन चौराहा है। इस चौराहे के अस्तित्व को खत्म कर दिया गया। इससे भगत सिंह मार्केट, शाहघासा, खंदक बाजार का व्यापार चौपट हो गया है। इस पर भाजपा नेता कमल दत्त शर्मा भड़क गए। उन्होंने एसपी ट्रैफिक को चतावनी दी कि यदि यहां का व्यापार प्रभावित हुआ तो वह उन्हें शहर में रहने नहीं देंगे। एसपी ट्रैफिक राघवेंद्र मिश्रा ने उन्हें शांत किया और भरोसा दिलाया कि वह व्यापारियों की मांगों को मंगलवार तक पूरा करेंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments