Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
Homeसंवादसिनेवाणीबच्चन परिवार में मतभेद की अफवाहें

बच्चन परिवार में मतभेद की अफवाहें

- Advertisement -

CINEWANI


सुभाष शिरढोनकर |

2007 में ऐश्वर्या राय ने अभिषेक बच्चन से शादी रचाई थी। उस शादी से दोनों के एक बेटी आराध्या भी हैं लेकिन पिछले कुछ समय से ऐश्वर्या राय और बच्चन परिवार के बीच मतभेद की खबरें आ रही हैं। कहा जा रहा है कि ‘जलसा’ में इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। सोशल मीडिया पर इस तरह की अटकलों का बाजार काफी गर्म हैं।
ऐश्वर्या भारतीय सिने जगत का एक बेहद पॉपुलर चेहरा हैं। पूर्व विश्व सुंदरी होने की वजह से उनकी फैन फॉलोइंग सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि सारी दुनिया में है। जिस तरह से भारतीय फिल्मों में ऐश्वर्या ने अपना जलवा बिखेरा है, हर खासो आम उनमें भरपूर दिलचस्पी लेता रहा है। 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद ऐश्वर्या ने एक मॉडल के तौर पर शुरूआत करते हुए तमिल फिल्म ‘इरुवर’ (1997) से एक्टिंग में डेब्यू किया । उसी साल उन्होंने ‘और प्यार हो गया’ (1997) से हिंदी फिल्मों की और रूख किया लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया, उनकी दोनों फिल्में बॉक्स आॅफिस पर फ्लॉप हो गईं।

1999 में ऐश्वर्य राय बच्चन ‘आ अब लौट चलें’ में नजर आईं लेकिन ये फिल्म भी बॉक्स आॅफिस पर औंधे मुंह गिरी। ऐश्वर्या अपने करियर में ‘रेनकोट’, ‘शब्द’, ‘प्रोवोक्ड’, ‘द मिस्ट्रेस आॅफ स्पाइस’, ‘उमराव जान’, ‘गुजारिश’ ‘फन्ने खां’ ‘ढाई अक्षर प्रेम के’, ‘अलबेला’, ‘हम किसी से कम नहीं’, ‘दिल का रास्ता’, ‘कुछ ना कहो’, ‘क्यों हो गया ना’, ‘रावण’, ‘एक्शन रीप्ले’, ‘जज्बा’ और ‘सरबजीत’जैसी न जाने कितनी ही फ्लॉप फिल्में दे चुकी हैं।

कभी दुनिया की सबसे ज्यादा खूबसूरत लड़की रह चुकी ऐश्वर्या 50 की हो चुकी है। 25 की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली ऐश्वर्या को यहां काम करते हुए 25 साल हो चुके हैं। शादी के बाद ऐश्वर्या का चार्म तो ज्यों का त्यों बरकरार रहा लेकिन उनके फिल्म करियर में गिरावट देखी गई और इसकी सबसे बड़ी वजह शायद यह थी कि, वह उस तरह की मन माफिक फिल्में साइन नहीं कर पा रही थीं जिस तरह की फिल्में शादी के पहले कर रही थीं। 2011 में बेटी आराध्या की मां बनने के बाद ऐश्वर्या का करियर धीमा पड़ गया । 2014 तक उन्होंने कोई फिल्म साइन नहीं की थी। 2015 में फिल्म ‘जज्बा’से उन्होंने कमबैक किया लेकिन ये फ्लॉप साबित हुई। उसी साल उनकी दो और फिल्में ‘सरबजीत’(2015) और ‘ए दिल है मुश्किल’(2015) रिलीज हुईं जिनमें से ‘ए दिल है मुश्किल’(2015) हिट रही। उसके बाद ‘फन्ने खां’(2018) फिर फ्लॉप हुई। 2022 में ‘पोन्नियिन सेल्वन 1’और ‘पोन्नियिन सेल्वन 2’में उनके काम की तारीफ हुई लेकिन मौजूदा समय में उनके पास कोई भी प्रोजेक्ट नहीं है।

शादी से पहले ऐश्वर्या राय ने फिल्मों में बेशुमार बोल्ड सीन किए। फिल्म ‘धूम 2’ में तो उनकी बोल्डनेस गजब की थी लेकिन बच्चन बहू बनने के बाद वह उस तरह के सीन करते से कतराती रही हैं। जब ‘ए दिल है मुश्किल’(2015) में उन्होंने हिम्मत दिखाकर उस तरह के सीन्स किए तो अचानक काफी हाय तौबा मची। उसके बाद से ही ऐश खुद को बच्चन परिवार में एडजेस्ट नहीं कर पा रही हैं। हाल ही में अमिताभ बच्चन ने 50 करोड़ का बंगला ‘प्रतीक्षा’ बाकायदा अपनी बेटी श्वेता नंदा को गिफ्ट कर दिया। लोगों को लगा कि इसके बाद अब अमिताभ बच्चन के पास अब जो कुछ, वह सब उनके बेटे अभिषेक और बहू ऐश्वर्या बच्चन का हो जाएगा लेकिन अमिताभ बच्चन ने साफ कर दिया है कि ऐसा बिल्कुल नहीं है।

उन्होंने अपने रिएलिटी शो केबीसी के एक एपिसोड में कहा कि, ‘जब हम नहीं रहेंगे तो जो कुछ भी हमारे पास है वो हमारी संतान का है। हमारा एक बेटा और एक बेटी है। दोनों में बराबर-बराबर बंटेगा।’ इस सारी घटना को भी इस बात से जोड़ कर देखा जा रहा है कि बच्चन परिवार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।


janwani address 8

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments