Sunday, June 13, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarएसडीएम ने बांटी पीपीई किट, आशाओं को दिए दिशा निर्देश

एसडीएम ने बांटी पीपीई किट, आशाओं को दिए दिशा निर्देश

- Advertisement -
0

जनवाणी संवाददाता |

बुढाना: एसडीएम बुढाना अजय अम्बष्ट ने क्षेत्र के ग्रामों में पहुंचकर शमशान घाट व पीपीई किट का वितरण किया। शमशान घाट व कब्रिस्तानों में पीपीई किट बांटे जाने के आदेश जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के द्वारा दिये गये थे, ताकि कोरोना पॉजेटिव लोगों के अन्तिम संस्कार के दौरान पीपीई किट का प्रयोग किया जा सके और कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

गौरतलब है कि मुजफ्फरनगर की जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे द्वारा आदेशित किया गया था कि जनपद के सभी शमशान घाटों व कब्रिस्तानों के प्रबन्धकों व संचालकों को पीपीई किट का वितरण किया जाये तथा उन्हें अवगत कराया जाये कि जब भी उक्त दोनों स्थानों पर कोरोना पॉजेटिव केस आये, तो उसके अन्तिम संस्कार के दौरान पीपीई किट का प्रयोग किया जाये, क्योंकि कोरोना पॉजेटिव के अन्तिम संस्कार के दौरान सबसे ज्यादा संक्रमण फैलने का खतरा रहता है। जिलाधिकारी ने कब्रिस्तानों व शमशान घाटों को लगातार सेनेटाईज किये जाने के भी आदेश दिये थे।

रविवार को एसडीएम बुढाना अजय अम्बष्ट क्षेत्र के गांव अलीपुर अटेरना पहुंचे और ग्राम के श्मशान घाट व कब्रिस्तान में पीपीई किट वितरित की गई, जिससे ग्रामवासी पीपीई किट पहनकर कोरोना से ग्रस्त मृतक की अंत्येष्टि कर सके और ग्राम में संक्रमण न फैलने से रोक सकें। इस दौरान एसडीएम बुढ़ाना अजय अम्बष्ट द्वारा गांव में कंटेनमेंट जोन भी बनाया गया और क्षेत्र के कई गांवों का कोविड को लेकर दौरा भी किया गया। एसडीएम अजय अम्बष्ट द्वारा गांव में घर-घर जाकर आशा वर्करों द्वारा किए जा रहे किए जा रहे कार्य का भी निरीक्षण किया और उनसे पूरी फीडबैक ली गई और वही एसडीएम अजय अम्बष्ट द्वारा आशा वर्करों को दिशा निर्देश भी दिये।

 

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments