Thursday, October 21, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatछपरौली विधानसभा की सात को शासन से मिली हरी झंडी

छपरौली विधानसभा की सात को शासन से मिली हरी झंडी

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

बड़ौत: छपरौली विधानसभा की सात सड़कों के निर्माण को शासन से हरी झंडी दिलाने के लिए विधायक सहेन्द्र सिंह लगातार प्रयास कर रहे थे। आखिर में उन्हें कामयाबी मिल ही गई। इस कामयाबी के साथ ही सड़कों के लिए धन आबंटन हो गया है। विधायक ने बताया कि शीघ्र ही सड़कों पर काम शुरु हो जाएगा।

विधायक से पूछने पर उन्होंने बताया कि  इन सभी सड़कों की शासकीय स्वीकृति जुलाई 2019 मे हो गयी थी। लेकिन कोरोना महामारी के कारण इन सर्भ सड़क के निर्माण के लिए शासन से वित्तीय स्वीकृति प्राप्त नहीं हो पायी थी। शासन द्वारा इन मार्गों की वित्तीय स्वीकृति हो गयी है।

जल्द ही इन सभी मार्गों का निर्माण कार्य प्रारम्भ होगा। विधायक ने बताया कि पिछले वर्ष मार्च मे मुख्यमंत्री एवं पंचायती राजमंत्री को उन्होंने पत्र लिखा था। जिसमें उन्होने लिखा था कि ओवरलोडिंग के कारण विधानसभा क्षेत्र की कुछ सड़क काफी खराब हो गयी है। जिनकी वर्तमान स्थिति काफी जर्जर हो चुकी है।

सभी सड़कों पर आवागमन काफी बाधित हो रहा है। इसके साथ क्षेत्रीय किसानों को अपना गन्ना मिल गेट एवं क्रय केंद्र तक पहुंचाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मुख्यमंत्री ने इस सभी सड़कों के निर्माण की स्वीकृति दे दी थी। स्वीकृति के कुछ  समय बाद ही पूरे देश मे कोरोना महामारी फैल गयी थी। मार्गो की वित्तीय स्वीकृति नहीं हो पायी थी। उसके बाद विधायक ने इन सड़कों के निर्माण हेतु वित्तीय स्वीकृति कराने के लिए काफी प्रयास किए और अनेक बार लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री से इन सड़कों के निर्माण हेतु वित्तीय स्वीकृति देने का अनुरोध किया।

जिसके उपरांत इन सड़कों की वित्तीय स्वीकृति शासन द्वारा मंजूर हो गयी है। धन आबंटन होते ही सड़कों का निर्माण कार्य प्रारम्भ हो जाएगा। विधायक ने बताया कि इन सड़कों में किरठल से छपरौली, ख्वाजा नंगला से बछौड़ होते हुये ककौर मार्ग, बिनौली से फजलपुर होते हुए तेड़ा मार्ग, गढ़ी कांगरान से मिलाना मार्ग, आजमपुर मूलसम से फौलादनगर मार्ग, दोघट से हिम्मतपुर सूजती व बिनौली से कैडवा मार्ग हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments