Tuesday, March 2, 2021
Advertisment Booking
Home Uttar Pradesh News Meerut पुरानी यादें साझा कर नम हुई आंखे

पुरानी यादें साझा कर नम हुई आंखे

- Advertisement -
0
  • डीएन कॉलेज के पुरातन छात्र सम्मेलन में देश-विदेश से पहुंचे

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: डीएन पीजी कॉलेज में शनिवार को पुरातन छात्र समागम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कॉलेज के पुरातन छात्रों ने शिरकत की जो कि आज देश-विदेश में अपना परचम लहरा रहे है। कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज प्राचार्य डॉ. बीएस यादव ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप जलाकर किया।

उसके बाद कॉलेज के पूर्व छात्र व विवि कुलपति प्रो.एनके तनेजा और प्रबंध समिति के अवैतनिक सचिव अजय अग्रवाल का कॉलेज की ओर से स्वागत किया गया। वहीं देश-विदेश से आए छात्रों ने एक दूसरे के साथ समय बिताने के साथ ही एक दूसरे से पूरानी यादें साझा की। इतना ही नहीं एक दूसरे का हाथ पकड़कर पुरानी यादों में खो गए और कुछ ने बरगद के पुराने पेड़ के नीचे बैठकर अपनी स्मृतियों को याद किया।

इस दौरान कुछ छात्रों की आंखों में आसू भी आ गए। इस दौरान न कोई छोटा था और न बड़ा आज सभी छात्र थे। अमेरिका में रहने वाले पूर्व छात्र मोहन लाल नैयर ने उदयीमान एवं बौद्विक 9 छात्रों को छात्रवृत्ति स्वरुप 5000 के चेक एवं डाउन परफार्मेंस के आधार पर दो छात्रों को 9 हजार की छात्रवृत्ति देकर विद्यार्थियों को मंच पर सम्मानित किया गया।

समागम में मुख्य रुप से एसबीआई बैंक के पूर्व चेयरमेन रजनीश कुमार,बालेंदु प्रकाश और विवि कुलपति प्रो. एनके तनेजा मौजूद रहे। विवि कुलपति ने सभी से अपनी बाते साझा करते हुए कहा कि कॉलेज का समय व्यक्ति के लिए बेहद महत्वपूर्ण होता हैं,वहां की यादें व्यक्ति आ जीवन अपने अंदर समाहित करके रखता है।

वहीं छात्रों के लिए उन्होंने कहा कि आज का युग बदल रहा हैं,छात्र-छात्राओं में एक दूसरे के प्रति सम्मान की भावना कम हो रही है। आज बदलाव की जरुरत है। रजनीश कुमार ने कहा कि पहले और आज के छात्र और शिक्षकों में भी फर्क आया है। पहले छात्र शिक्षक का सम्मान करना जानते थे, लेकिन आज का युग बदल गया है। ऐसा कम देखने को मिलता है। कार्यक्रम में वीएम नौटियाल, आभा, अतुल त्यागी, रामबली, दीपक, डॉ. मनोज आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments