Wednesday, December 8, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutशिवम की तूफानी पारी ने तोड़े गाजियाबाद रेड के सपने

शिवम की तूफानी पारी ने तोड़े गाजियाबाद रेड के सपने

- Advertisement -
  • शिवम बंसल ने 43 गेंदों में 92 रनों की पारी खेली, मेरठ रेड ने सेमीफाइनल में जगह की पक्की

सागर कश्यप, मेरठ ।

 भामशाह पार्क क्रिकेट ग्राउंड पर चल रही मास्टर वैभव चैंपियंस ट्रॉफी में मेरठ रेड ने गाजियाबाद रेड को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

शुक्रवार को हुए मुकाबले में गाजियाबाद रेड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। गाजियाबाद रेड के शीर्षक्रम के बल्लेबाज अंचित यादव (18) और नलिन मिश्रा (09) एक अच्छी शुरुआत की टीम को नहीं दे सके। बल्लेबाज लाखन सिंह ने 49 गेंदों में दस चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 83 रनों की पारी खेली। 16 ओवर तक गाजियाबाद रेड  का 118 रनों का ही स्कोर था। लेकिन अंतिम चार ओवरों में सिद्धार्थ यादव (29) और लाखन ने रनों की बौछार करते हुए 70 रन बना डाले। जिसकी बदौलत गाजियाबाद रेड ने 189 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य विपक्षी टीम को दिया। मेरठ रेड के मुख्य गेंदबाज योगेंद्र डोएला मैच की शुरुआत में ही अपने दूसरे ओवर की चौथी गेंद में पैर में गेंद लगने के कारण चोटिल हो गए। जिस कारण उनको बीच से ही मैदान छोड़कर जाना पड़ा। इसी वजह से गाजियाबाद रेड को रन बटौरने का एक अच्छा मौका मिल गया। लेकिन मेरठ रेड के बल्लेबाजों ने इसकी कमी नहीं खलने दी। टीम के ओपनिंग बल्लेबाजों ने शुरुआत से चौकों-छक्कों की बरसात करनी शुरु कर दी। जिसमें शिवम बंसल ने 43 गेंदों पर सात चौकों और सात छक्कों की मदद से 92 रनों की तूफानी पारी खेली। जो कि टूर्नामेंट के इस सत्र में अभी तक किसी खिलाड़ी का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर है। मेरठ रेड ने 19 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। मैन आॅफ द मैच शिवम बंसल को आईपीएस अधिकारी ईशु सिंधु ने दिया।

मुजफ्फरनगर को हराकर मुरादाबाद सेमीफाइनल में

सुबह के समय हुए पहले मुकाबले में मुजफ्फरनगर को मुरादाबाद की टीम ने एक तरफा धो डाला। मुरादाबाद के कप्तान शिवम शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी मुजफ्फरनगर की टीम के बल्लेबाज अच्छा स्कोर नहीं दे सके। टीम के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। मुकाबले में मुरादाबाद के स्पिनरों की धाक रही। जिसकी बदौलत मुजफ्फरनगर 19.4 ओवरों में 102 रनों पर ही ढेर हो गया। ओपनिंग जोड़ी अर्पित बालियान(28) और रोहित बालियान(08) टीम को एक अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे। मुरादाबाद के बाएं हाथ के गेंदबाज शिवम शर्मा ने 3.4 ओवरों में मात्र 15 रन देकर चार विकेट झटके। वहीं, स्पिनर शिवा सिंह ने भी बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फंसाकर तीन विकेट चटकाए। इसके अलावा मोहसिन खान, वाजिद अली और प्रियांशु को भी एक-एक विकेट मिला। जवाबी बल्लेबाजी करते हुए मुरादाबाद ने 16 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 105 रन बनाकर जीत हासिल कर ली और सेमीफाइनल का टिकट अपनी झोली मे डाल लिया। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज आर्यन जुयाल ने 41 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। मुजफ्फरनगर के गेंदबाज आकाश लूथरा ने दो विकेट चटकाए। वहीं, अंकुर,  हर्षवर्धन, विशाल को एक-एक विकेट मिला। मैन आॅफ द मैच शिवम शर्मा को चुना गया। यूपीसीए सचिव युद्धवीर सिंह, एमडीसीए अध्यक्ष जेके अग्रवल, आयोजन सचिव सुभाष चंद शर्मा, आयोजन चेयरमैन योगेश सिंह, सचिव सुरेंद्र चौहान, कोषाध्यक्ष राकेश गोयल, रविंद्र चौहान, कोच संजय रस्तोगी, मोहम्मद शाहिद, तनकीब अख्तर आदि मौजूद रहे।

 

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments