Monday, January 24, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमुकदमों की जांच तक दुकानें रहेंगी बंद

मुकदमों की जांच तक दुकानें रहेंगी बंद

- Advertisement -
  • एसएसपी के फरमान के बाद सोतीगंज के कबाड़ियों में हड़कंप
  • सोतीगंज के अलावा नया बाजार भी रहेगा बंद

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: लगता है कि सोतीगंज की किस्मत में अब बर्बादी ही लिखी हुई है। चोरी के वाहन काटने और बेचने के मामलों के कारण बदनाम हो चुके शहर के कलंक को कम करने के लिये पुलिस ने जिस तरह से सख्ती दिखाते हुए शातिर और कुख्यात कबाड़ियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा और उनकी करोड़ों की संपत्तियों को कुर्क करके गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की है उससे पूरा बाजार सहमा हुआ है।

अब एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने एक नया फरमान जारी कर दिया है कि जब तक दर्ज मुकदमों की विवेचना नहीं हो जाती है तब तक सोतीगंज और न्यू मार्केट की दुकानें नहीं खोलने दी जाएंगी। एसएसपी के इस आदेश के बाद कबाड़ियों ने संयुक्त व्यापार मंडल के बैनर तले रविवार को एसएसपी से मिलने का निर्णय लिया गया है।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी के शनिवार की शाम को आए एक आदेश ने सोतीगंज के कबाड़ियों की नींद उड़ा दी है। एसएसपी ने इंस्पेक्टर सदर को निर्देश दिये हैं कि जब तक कबाड़ियोें के खिलाफ दर्ज मुकदमों की विवेचना न हो जाए तब तक सोतीगंज और नये बाजार की दुकानों को बंद रखा जाए।

इस आदेश के जारी होते ही काफी संख्या में कबाड़ी सदर थाने पहुंचे और आदेश के बारे में जानकारी करने लगे। एएसपी कैंट सूरज राय ने बताया कि एसएसपी के आदेश के बाद कबाड़ियों की दुकानें बंद करने को कहा गया है। यह व्यवस्था अग्रिम आदेशों तक के लिये की गई है। वहीं इस आदेश के बाद न्यू मार्केट के आटो पार्टस विक्रेताओं का कहना है कि उनके यहां नये पार्टस बिकते हैं और एसएसपी का कोई लिखित आदेश भी नहीं है।

इस कारण वे लोग अपनी दुकानें रविवार को खोलेंगे। वहीं कबाड़ियों की एसोसिएशन ने संयुक्त व्यापार मंडल के बैनर तले एसएसपी से मिलने का निर्णय लिया है। दरअसल सोतीगंज के कबाड़ियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। 48 कबाड़ियों की तो पहले ही हिस्टीशीट खोली जा चुुकी है, अब 15 अन्य कबाड़ी रडार पर हैं। उनकी भी जल्द हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी। सदर बाजार पुलिस अब तक 22 कबाड़ियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई कर चुकी है, जबकि 48 की हिस्ट्रीशीट खोली जा चुकी है।

अब 15 और कबाड़ी पर हिस्ट्रीशीट लगाने की तैयारी है। सोतीगंज में मुखबिर तंत्र को भी पुलिस ने अलर्ट कर दिया है, ताकि वाहन कटे तो तुरंत सूचना मिल जाए। पुलिस और प्रशासन ने हाजी गल्ला, मन्नू कबाड़ी, इरफान आदि लोगों की करीब 20 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली है। कबाड़ी आदिल के यहां पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई कर करोड़ों की संपत्ति जब्त की थी। इसके साथ ही जीएसटी विभाग की नजर भी सोतीगंज के कबाड़ियों पर बनी हुई है। तकरीबन 300 से ज्यादा कबाड़ी विभाग के निशाने पर हैं।

फोर्स की होगी तैनाती

रविवार को एसएसपी के आदेश को लागू कराने के लिये पीएसी के साथ भारी पुलिस बल सोतीगंज में तैनात किया जाएगा। इसके लिये तैयारी कर ली गई है। अगर किसी भी कबाड़ी ने दुकान खोली उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments