Friday, January 28, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमलिन बस्तियों में बच्चों का भविष्य सुधार रहीं श्रुति

मलिन बस्तियों में बच्चों का भविष्य सुधार रहीं श्रुति

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: वर्तमान समय में बेटियां हर चुनौती को पार करते हुए देश को नई राह दिखा रही है। जिसमें कि चाहे वह देश की सेवा हो या देश के भविष्य को सुधारने का वह हर संभव अपने प्रयास में लगी हुई हैं।

इसी तरह का कार्य श्रुति रस्तोगी कर रही है। जोकि गरीब मलिन बस्तियों में रह रहे बच्चों को शिक्षित बनाने के विभिन्न प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने श्रुति की पाठशाला नाम से मलिन बस्ती में एक पाठशाला बनाई है। जिसके माध्यम से वह बच्चों को शिक्षित कर रही हैं।

हालांकि लॉकडाउन के कारण प्रतिदिन कक्षाओं का संचालन तो नहीं हो पा रहा मगर फिर भी आनलाइन एवं साप्ताहिक जाकर बच्चों को कार्य देती है।

श्रुति रस्तोगी का प्रयास अब कारगर साबित भी हो रहा है। जो बच्चे कभी एबीसीडी तक नहीं जानते थे आज वह बच्चे अंग्रेजी में बात कर लेते हैं साथियों ने देश के विभिन्न राजनेताओं के नाम तक याद है।

शिक्षा के साथ-साथ बताते हैं संस्कृति का महत्व

श्रुति रस्तोगी बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ सांस्कृतिक महत्व के बारे में भी बताती हैं। साथ ही विभिन्न त्योहारों पर बच्चों के साथ मनाती हैं बच्चों के लिए अपनी तरफ से विभिन्न प्रकार के खाने के सामान में वितरित करती है, लेकिन लॉकडाउन के बाद काफी कुछ बदल चुका है।

श्रुति ने बताया कि शासन के निर्देश अनुसार जब कक्षाओं का का संचालन शुरू होगा तो शासन के निर्देशों के अनुसार बच्चों को फिर से पढ़ाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

1 COMMENT

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments