Tuesday, June 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttarakhand Newsचारों धाम की स्थिति नहीं हुई सामान्य, 31 मई तक बंद रहेंगे...

चारों धाम की स्थिति नहीं हुई सामान्य, 31 मई तक बंद रहेंगे आफलाइन पंजीकरण

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

ऋषिकेश: चार धाम यात्रा पर जाने वाले विभिन्न प्रांतो के श्रद्धालुओं की भीड़ ऋषिकेश में बढ़ती जा रही है। चारों धाम में भी भीड़ को लेकर अभी स्थिति सामान्य नहीं हुई है। यात्रा प्रशासन संगठन की ओर से आफलाइन पंजीकरण 31 मई तक रोक दिया गया है। जिलाधिकारी देहरादून सोनिका और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह के समक्ष परिवहन व्यवसाईयों ने कहा कि सरकार सबसे पहले आनलाइन रजिस्ट्रेशन बंद करें। ऋषिकेश पहुंचने के बाद यात्रियों को यात्रा पर भेजा जाए, अगर रोकना ही है तो बार्डर चेक पोस्ट पर इन्हें रोका जाए।

डीएम देहरादून सोनिका और एसएसपी अजय सिंह ने सोमवार की शाम कोतवाली ऋषिकेश में परिवहन कारोबारियों की बैठक ली। कारोबारियों ने आनलाइन रजिस्ट्रेशन पर रोक लगाने की मांग की। इनका कहना था कि प्रशासन ज्यादा से ज्यादा आफलाइन रजिस्ट्रेशन करके श्रद्धालुओं को चारधाम भेजने की व्यवस्था करें। संयुक्त रोटेशन व्यवस्था समिति के अध्यक्ष नवीन रमोला ने कहा कि परिवहन कंपनियों की बसों में जाने वाले यात्री 10 दिन से यहां फंसे हैं। प्राइवेट वाहनों के यात्री तत्काल दर्शन का लाभ ले रहे हैं।

जिलाधिकारी देहरादून ने कहा कि प्रशासन की ओर से यहां यात्रियों के रहने और भोजन की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। विभिन्न धामों पर भीड़ बढ़ने के कारण 31 मई तक आफलाइन रजिस्ट्रेशन पर रोक लगा दी गई है। पंजीकरण को लेकर सरकार की जो भी गाइडलाइन होगी उसी के अनुसार कार्रवाई होगी।

बैठक में अपर आयुक्त गढ़वाल नरेंद्र सिंह क्वीरियाल, अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह,नगर आयुक्त शैलेंद्र सिंह नेगी, उप जिलाधिकारी कुमकुम जोशी, पुलिस अधीक्षक देहात लोकजीत सिंह, संयुक्त निर्देशक पर्यटन योगेंद्र सिंह गंगवार, एआरटीओ प्रशासन अरविंद पांडेय, प्रवर्तन मोहित कोठारी, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शंकर सिंह बिष्ट,रोटेशन के पूर्व अध्यक्ष संजय शास्त्री, परिवहन महासंघ के अध्यक्ष सुधीर राय, टीजीएमओ के अध्यक्ष जितेंद्र नेगी आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments