Saturday, April 17, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliसाहस का परिचय देते हुए डूबते व्यक्ति को सिपाही मोहित कुमार ने...

साहस का परिचय देते हुए डूबते व्यक्ति को सिपाही मोहित कुमार ने बचाया

- Advertisement -
0
  • कैराना रोड पूर्वी यमुना नहर पुल के पास डूब रहा था व्यक्ति

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: पूर्वी यमुना नहर में डूब रहे एक व्यक्ति को सिपाही ने नहर में छलांग लगाते हुए बचा दिया। व्यक्ति का मानसिक संतुलन ठीक नहीं बताया गया है। डूबते व्यक्ति को प्राथमिक उपचार देते हुए उसे अस्पताल भर्ती कराया गया और शिनात करते हुए परिजनों को सूचना दी।

मंगलवार को करीब साढ़े 11 बजे एक व्यक्ति शामली-कैराना रोड पूर्वी यमुना नहर पुल से नीचे नहर में गिर गया। व्यक्ति डूबते देखकर राहगीरों ने शोर मचा दिया। शोर सुनकर पुलिस अधीक्षक शामली की सूरक्षा में तैनात मुख्य आरक्षी मोहित कुमार तुरंत दोड़कर नहर किनारे पहुंचे और डूबते व्यक्ति को देखकर मानवता की मिसाल कायम कर अदम्य साहस का परिचय देते हुए तुरंत नहर में छलांग लगा दी तथा डूब रहे व्यक्ति को सकुशल नहर से बाहर निकालकर किनारे पर ले गए।

साथ ही प्राथमिक उपचार के तहत व्यक्ति के पेट से पीठ दबाकर पानी बाहर निकाला। साथ ही पीआरवी के माध्यम से उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया जहां व्यक्ति की हालत सामान्य है। व्यक्ति की पहचान मीर हसन पुत्र अली हसन निवासी ग्राम हरड़ थाना थानाभवन जनपद शामली के रूप में हुई। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने बताया कि मीर हसन का मानसिक संतुलन सही नहीं है।

मुख्य आरक्षी मोहित कुमार के साहसिक एवं मानवीय कार्य को देखकर प्रत्यक्षदर्शियों और परिजनों ने पुलिस की प्रशंसा की। वहीं पुलिस अधीक्षक सुर्कीति माधव ने भी साहसिक कार्य कर व्यक्ति की जान बचाने पर आरक्षी मोहित कुमार को प्रसंशा पत्र व नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments