Wednesday, January 26, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliनामांकन के एक दिन बाद सपा विधायक नाहिद हसन गिरफ्तार

नामांकन के एक दिन बाद सपा विधायक नाहिद हसन गिरफ्तार

- Advertisement -
  • कैराना सीट से सपा विधायक गैंगस्टर में चल रहे थे वांछित
  • नाहिद बोल, मैं योगी की तरह फर्जी मुकदमों से रोने वाला नहीं हूं

जनवाणी संवाददाता |

कैराना:  कैराना विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के वर्तमान विधायक और 2022 के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल कर चुके चौधरी नाहिद हसन को पुलिस ने उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वे गैंगस्टर एक्ट के मुकदमें अदालत में सरेंडर करने जा रहे थे।

नाहिद हसन का नामांकन उनके प्रस्ताव ने एक दिन पहले ही जमा किया था। पुलिस ने नाहिद हसन को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल ने दो दिन पहले कैराना विधानसभा से दो बार विधायक रह चुके चौधरी नाहिद हसन को गठबंधन प्रत्याशी बनाया था।

नामांकन के पहले दिन 14 जनवरी को चौ. नाहिद हसन के प्रस्तावकों ने जिला मजिस्ट्रेट कोर्ट में बनाए नामांकन कक्ष में उनका नामांकन पत्र दाखिल किया था। इसके एक दिन बाद यानी शनिवार को नाहिद हसन को पुलिस ने उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वे कोर्ट में सरेंडर करने जा रहे थे। विपक्ष इसको जहां राजनीतिक साजिश करार दे रहा है कि वहीं पुलिस का दुरुपयोग के आरोप भी लगाए जा रहे हैं।

बता दें, गत 6 फरवरी 2021 को सपा विधायक नाहिद हसन और उनकी माता पूर्व सांसद तबस्सुम हसन सहित 40 लोगों पर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट लगाई थी। तभी से विधायक नाहिद हसन वांछित चल रहे थे। कैराना पुलिस ने नाहिद हसन को गिरफ्तार कर कड़ी सुरक्षा के बीच अपर जिला सत्र न्यायालय (फास्ट ट्रैक कोर्ट) में पेश किया गया।

जहां से न्यायाधीश ने उनको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। जब पुलिस सपा विधायक नाहिद हसन को जेल में दाखिल करने लेकर जा रही थी, तब नाहिद हसन ने कहा कि मैं योगी की तरह फर्जी मुकदमों से डरने वाला नहीं हूं।

वहीं सपा विधायक की गिरफ्तारी की सूचना पर कोर्ट के आसपास भारी संख्या में उनके समर्थकों का जमावड़ा जुट गया। इस दौरान कोर्ट के आसपास पुलिस व पीएसी के जवान तैनात रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments