Wednesday, September 22, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurजून के अंत तक शुरू हो जायेगा विद्युत शवदाह गृह

जून के अंत तक शुरू हो जायेगा विद्युत शवदाह गृह

- Advertisement -
  • मेयर संजीव वालिया व पार्षदों ने देखा मशीन का डेमो

जनवाणी ब्यूरो |

सहारनपुर: नुमायश कैंप शमशान में विद्युत शवदाह गृह जून के अंत तक शुरू हो जायेगा। बुधवार को शव विद्युतदाह मशीन नुमायश कैंप शमशान में पहुंच गयी है। मेयर संजीव वालिया व पार्षदों ने मशीन का डेमो भी देखा। विद्युत संचालित शवदाह गृह मशीन बुधवार को नुमायश कैंप शमशान पहुंच गयी। मेयर संजीव वालिया व पार्षद विजय कालड़ा, रमेश छाबड़ा, अशोक राजपूत ,पार्षद प्रतिनिधि किशोर शर्मा ने मशीन का डेमो देखा और मशीन के संबंध में जानकारी ली।

नगर निगम द्वारा शवों के संस्कार में देरी न हो इसके लिए नुमायश कैंप में विद्युत शवदाह गृह बनाया जा रहा है। यह सहारनपुर का सबसे पहला विद्युत शवदाह गृह होगा। मशीन आईटीसी द्वारा उपलब्घ करायी गयी है जबकि विद्युत कनेक्शन व मशीन को स्थापित करने का सारा व्यय निगम द्वारा वहन किया जायेगा। मेयर वालिया ने बताया कि विद्युत शवदाह गृह जून महीने के अंत तक शुरू हो जायेगा।

निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता कैलाश सिंह ने बताया कि अभी प्लेट फार्म का एक तरफ का कार्य शेष रह गया है इसके अलावा मशीन प्लेट फार्म पर रखने के बाद उसके ऊपर का कार्य शुरू होगा। उन्होंने बताया कि मशीन का वजन करीब दस होने के कारण कुछ कार्य पहले नहीं कराये जा सकते थे।

मेयर संजीव वालिया ने कहा कि विद्युत शवदाह गृह शुरू हो जाने से उन शवों का संस्कार भी सम्मान से हो सकेगा जिनका कोई वारिस नहीं होता था। इस दौरान अधिशासी अभियंता निर्माण आालोक श्रीवास्तव व राजीव गुप्ता आदि भी मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments