Monday, June 27, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliदस साल पुराने 80 स्कूल वाहनों के रजिस्ट्रेशन सस्पेंड

दस साल पुराने 80 स्कूल वाहनों के रजिस्ट्रेशन सस्पेंड

- Advertisement -
  • परिवहन विभाग ने अनफिट 78 वाहनों को जारी किए नोटिस

जनवाणी संवाददाता  |

शामली: सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी मुंशीलाल ने बताया कि बुधवार को नगर पंचायत जलालाबाद में 04 वाहनों के चालान किये गए। इन वाहनों का फिटनेस, प्रदूषण, बीमा नहीं पाया गया।

साप्ताहिक राशिफल | Weekly Horoscope | 22 May To 28 May 2022 | आपके सितारे क्या कहते है

 

 

इनके अलावा सड़क के किनारे खड़े ओवरलोड, अनाधिकृत टैम्पों, ट्रक कारण यातायात अवरूद्ध होने पर प्रवर्तन कार्यवाही करते हुए 20 वाहनों का चालान और सीज की कार्यवाही की गई।

एआरटीओ ने बताया कि जिलाधिकारी ने जनपद के सभी स्कूल के प्रबंधकों एवं प्रधानाचार्य को निर्देश दिये कि समस्त स्कूल के चालकों-परिचालकों का चरित्र सत्यापन पुलिस से कराने और स्कूली वाहन की 100 प्रतिशत फिटनेस होने के पश्चात ही स्कूली बच्चों को लाने ले जाने में ही प्रयोग करने के निर्देश दिए हैं। क्योंकि स्कूली बच्चों का जीवन बहुमूल्य है।

एआरटीओ ने बताया कि जनपद एनसीआर में आ जाने के कारण 10 वर्ष पुराने स्कूली डीजल चालित 80 वाहनों के पंजीयन निलम्बन की कार्यवाही कर दी गई है। जिन 78 स्कूली वाहनों की फिटनेस समाप्त हो चुकी है उनको इस कार्यालय द्वारा नोटिस जारी कर प्राप्त कराया जा चुका है।

स्कूली वाहनों की फिटनेस, परमिट, बीमा, ड्राईविंग लाईसेंस व प्रदूषण प्रमाण-पत्र वैध होने एवं स्कूली सुरक्षा मानकों के पूर्ण होने की दशा में ही स्कूली बच्चों को ले जाने ले लाने में वाहनों का प्रयोग करें।

उन्होंने कहा कि यदि कोई स्कूली वाहन बिना वैध प्रपत्रों एवं मानकों के विरूद्ध संचालित पायी जाती है तो स्कूल प्रबंधक-प्रधानाचार्य के विरूद्ध विधिक कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी प्रबंधक-प्रधानाचार्य की होगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments