Saturday, June 19, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutशाम होते ही शहर हो जाता है अनलॉक, नहीं होती रोकटोक

शाम होते ही शहर हो जाता है अनलॉक, नहीं होती रोकटोक

- Advertisement -
0
  • शहर के चौराहों से पुलिस भी रहती है नदारद, भीड़ को कर रही नजर अंदाज

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस ने अपने पैर पसार लिए है। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग समेत प्रशासनिक अधिकारी भी चिंतित है। लेकिन इसके बावजूद लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे है। हालात ऐसे है कि शाम होते ही शहर अनलॉक की तरह हो जाता है। शहर की हर सड़कों पर वाहनों की कतार दिखाई देती है और चौराहों पर भी लोगों की भीड़ जमा रहती है। यही नहीं शाम के समय शहर के चौराहों से पुलिस भी नदारद दिखाई देती है।

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जहां पुलिस विभाग दिन-रात ड्यूटी निभा रहा है। वहीं शाम के समय पुलिस शहर के चौराहों से नदारद दिखाई देती है। जिसके चलते शहर अनलॉक हो जाता है और ज्यादातर लोग अपने घरों से बाहर दिखाई देते है।

यही नहीं शहर के मुख्य मार्गों पर भी वाहनों की कतार दिखाई देती है। हापुड़ रोड पर पुलिस दिनभर बैरिकेडिंग लगाकर वाहनों की चेकिंग करती है और बिना वजह घूमने वालों के खिलाफ सख्ती भी दिखाई है और उनके चालान भी काट रही है। लेकिन लोग पुलिस की इस सख्ती के बाद भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है।

यदि गली-मोहल्लों की बात करें तो दिनभर दुकानें खोली जा रही है और लोगों का भी आवागमन जारी रहता है। थाना लिसाड़ी गेट, कोतवाली व ब्रह्मपुरी की बात करें तो इन क्षेत्रों में लॉकडाउन के पहले दिन से ही अनलॉक जैसे हालात बनें हुए है। यही नहीं लॉकडाउन का जायजा लेने के लिए एडीजी व आईजी समेत अन्य अधिकारी आए दिन शहर का भ्रमण कर रहे है, इसके बावजूद शहर पुलिस लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने में नाकाम ही दिखाई दें रही है।

प्रतिदिन कट रहे चालान, फिर बाज नहीं आ रहे लोग

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस थाना, चौकी व चौराहों समेत 66 जगहों पर लाउडस्पीकर लगाए हुए है। इसी के साथ 110 वाहन शहर में घूम रहे है जो लोगों से सरकार की गाइड लाइन का पालन करने के लिए लगातार अपील कर रहे है। इसके बावजूद लोग बिना वजह घरों से बाहर घूमने से बाज नहीं आ रहे है।

ऐसे में शहर पुलिस अब बिना वजह घरों से बाहर घूमने वाले लोगों के चालान काट रही है। यही नहीं एक बार चालान कटने के बाद जब लोग नहीं मान रहे तो उनके दोबारा से बिना मास्क के मिलने पर 10 हजार रुपये का चालान काटा जा रहा है। कोतवाली व लालकुर्ती पुलिस ऐसे एक-एक व्यक्ति का 10 हजार रुपये का चालान काट चुकी है। लेकिन इसके बावजूद लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे है।

बुधवार को शहर पुलिस ने धारा 144 का उल्लंघन करने वाले 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उनसे 7338 रुपये का जुर्माना वसूल किया। बिना मास्क लगाने वाले 1049 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 118732 रुपये वसूल किए। इसी के साथ लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 9 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 10994 रुपये का जुर्माना वसूल किया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments