Friday, January 27, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमोदीपुरम की साख पर बट्टा लगा रहा जर्जर मार्ग

मोदीपुरम की साख पर बट्टा लगा रहा जर्जर मार्ग

- Advertisement -
  • ठेकेदार द्वारा पाइप लाइन बिछाने के बाद किया गया था मार्ग के निर्माण का वादा
  • तमाम शिकायतों के बाद भी नहीं हो रहा मार्ग का निर्माण

जनवाणी संवाददाता |

मोदीपुरम: करीब डेढ़ किलोमीटर लंबी इस सड़क पर बने गड्ढे योजना में हुई भ्रष्टाचार की कहानी खुद ही बयां कर रहे हैं। पल्हैड़ा गांव से लेकर उल्देपुर चौकी तक सड़क में गड्ढे बेशुमार हैं, जिससे राहगीरों का चलना दुश्वार हो रहा है। आए दिन राहगीर दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार विभाग इन गड्ढों को भराने की सुध तक नहीं ले रहा। गड्ढों के कारण वाहन चालकों को मुफ्त बीमारियां परोस रहे हैं। सड़क पर गड्ढों के कारण हादसे का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। रोजाना ही वाहन चालक हादसों का शिकार हो रहे हैं।

सड़क पर हर कदम पर एक गड्ढा है, ध्यान हटते ही यह गड्ढे हादसे का कारण बनते हैं। जो विकराल रूप ले लेते हैं, क्या अधिकारी महकमा हादसे होने का इंतजार कर रहा है। बदहाल सड़क की स्थिति हर दिन दोपहिया वाहन चालकों का आज भी चलना मुश्किल है धूल के गुब्बार की वजह से सामने आने वाला वाहन नजदीक आने पर पता चलता है। तब तक हादसा हो जाता है, लेकिन फिर भी अधिकारियों के सिर से जूं तक नहीं रेगती।

विभाग की लापरवाही का खामियाजा आखिर कब तक वाहन चालकों को भुगतना पड़ेगा। पल्हैड़ा गांव से लेकर उल्देपुर चौकी तक कई महीनों से टूटा पड़ा मार्ग न्यू मेरठ के नाम से मशहूर मोदीपुरम की साख पर बट्टा लगा रहा है यह मार्ग। देहात क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक गांव के जनसंपर्क मार्ग को भी जोड़ता है, लेकिन उसके बावजूद यह मार्ग आज तक जर्जर स्थिति में है। यहां से निकलना लोगों के लिए दूभर हो गया है।

स्थानीय लोगों से लेकर आसपास देहात के लोगों ने इस मार्ग की शिकायत डीएम से लेकर एमडीए वीसी से की है, लेकिन उसके बाद भी आज तक इस मार्ग का मरम्मतीकरण नहीं हुआ। मार्ग में गड्ढे होने के कारण आए दिन यहां हादसे हो रहे हैं। हादसे के कारण लोग बड़ी परेशानी से जूझ रहे हैं। लगभग डेढ़ किलोमीटर का यह मार्ग लोगों के लिए आफत बना हुआ है। इस मार्ग पर एमडीए के ठेकेदार ने पल्लवपुरम की सीवर पाइप लाइन को बिछाया था।

जिसके बाद इस मार्ग को ठीक करने का वायदा किया था, लेकिन ठेकेदार द्वारा शिविर पाइपलाइन तो बिछा दी गई है, लेकिन इसे ठीक नहीं किया गया है जिसके चलते आज तक लोग परेशानी और मशक्कत से जूझ रहे हैं। उधर, जब ठेकेदार से इस बाबत बातचीत की गई तो उसने मार्ग का निर्माण करने से साफ इनकार कर दिया है।

मरम्मत को कइयों बार लोग कर चुके हैं शिकायतें

मार्ग की बदहाली को लेकर स्थानीय लोगों ने भी कई बार शिकायत करके मार्ग के मरम्मत की मांग कर चुके हैं, लेकिन अभी तक विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं हुई।

बदहाल मार्ग पर आए दिन हो रहीं दुर्घटनाएं

पल्हैड़ा गांव से लेकर उल्देपुर चौकी तक का सफर तय करने वाले लाखों लोग प्रतिदिन इसी मार्ग से आते जाते हैं, लेकिन डेढ़ किमी मार्ग पर गड्ढे ही गड्ढे हैं। ऐसे में आने-जाने वालों को खासा परेशानी होती है। वहीं, रात होते ही मार्ग पर गाड़ियों का आवागमन अधिक होने से दुर्घटनाएं होती रहती है।

मार्ग संकरा होना भी हादसों को दे रहा न्योता

मार्ग पर गड्ढे होने से बाइक सवार व छोटे वाहन चालकों को काफी परेशानी होती है। मार्ग संकरा होना भी दुर्घटनाएं होने का एक कारण है, मगर संबंधित विभाग मार्ग की मरम्मत कराना भी मुनासिब नहीं समझ रहा है।

प्रदीप जगत सिंह का कहना है कि शिकायत के बाद भी ठेकेदार द्वारा मार्ग को ठीक नहीं किया जा रहा है।
संदीप पल्हेड़ा का कहना है कि कई बार शिकायतें की जा चुकी है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।
पंडित शोकेंद्र भारद्वाज का कहना है कि मार्ग के निर्माण के लिए डीएम दीपक मीणा और एमडीए वीसी अभिषेक पांडे से मिला जाएगा और मार्ग को ठीक कराने की मांग रखी जाएगी।

समाज सेवी सर्वेश पुंडीर का कहना है कि इस मार्ग के जर्जर होने से मोदीपुरम पल्लवपुरमवासियों के अलावा देहात क्षेत्र के ग्रामीणों को भी दिक्कतों से जूझना पड़ रहा है। जिसके चलते लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं और दुर्घटना होने से कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हो चुके हैं। इस मार्ग का निर्माण होना अति आवश्यक है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments