Sunday, April 21, 2024
- Advertisement -
Homeसंवादसप्तरंगशुरू हो रहा है स्टॉर पॉवर वाली फिल्मों का ट्रेंड

शुरू हो रहा है स्टॉर पॉवर वाली फिल्मों का ट्रेंड

- Advertisement -

Senayvani 5

एक लंबे इंतजार के बाद इस साल प्रदर्शित रोहित शेट्टी निर्देशित ‘सूर्यवंशी’ की शानदार कामयाबी के बाद एक बार फिर बॉलीवुड में स्टॉर पॉवर वाली मल्टीस्टारर फिल्मों का चलन शुरू हो चुका है। हमारे मनोरंजन जगत के लिए यह ट्रेंड कोई नया नहीं है लेकिन पिछले लगभग चार पांच साल से यह ट्रेंड कुछ कमजोर सा पड़ता नजर आने लगा था लेकिन ‘सूर्यवंशी’ की शानदार कामयाबी के बाद अब इसी ट्रेंड की ‘पठान’, ‘टाइगर 3’ और ‘जी ले जरा’ जैसी फिल्मों का निर्माण जोर शोर के साथ हो रहा है। जोया और फरहान अख्तर की ‘जी ले जरा’ में कैटरीना, प्रियंका और आलिया भट््ट जैसी फीमेल स्टॉर्स का पॉवर देखने को मिलेगा।

आज के दौर में ज्यादातर स्टार्स खुद ही प्रोडयूसर्स बन चुके हैं। शायद यही एक प्रमुख वजह है कि अब इस ट्रेंड में जबर्दस्त तेजी नजर आने लगी है। इसकी एक और बड़ी वजह यह भी है कि ज्यादातर फिल्में अब थियेटर के बजाए ओटीटी पर आ रही हैं, और उनसे मोटी रकम हासिल करने के लिए स्टॉर पॉवर का प्रदर्शन बेहद जरूरी हो चुका है। यह जरूरी नहीं कि स्टॉर पॉवर वाली फिल्में अच्छी कमाई करें। करण जौहर की ‘कलंक’ इसका जीता जागता उदाहरण है लेकिन स्पांसर हासिल करने के लिए ओटीटी को स्टॉर पॉवर तो चाहिए ही चाहिए। तभी वह किसी फिल्म को ऊंचे दामों पर खरीद सकते हैं।

मनमोहन देसाई इस मनोरंजन जगत के इकलौते ऐसे फिल्मकार रहे हैं, जिन्हें इस ट्रेंड के साथ सबसे ज्यादा कामयाबी मिली। सुभाष घई को भी काफी हद तक कामयाब कहा जा सकता है। लेकिन ज्यादातर को निराशा का सामना करते हुए मुंह की ही खानी पड़ी। ‘सूर्यवंशी’ के बाद रोहित शेट्टी अजय देवगन के साथ ‘सिंघम 3’ शुरू करने का मन बना चुके हैं। ‘सूर्यवंशी’ में जहां अक्षय कुमार के लिए अजय देवगन और रणवीर सिंह ने कैमियो किये थे, वहीं ‘सिंघम 3’ में इस बार अजय देवगन के लिए अक्षय कुमार और रणवीर सिंह कैमियो करते नजर आ सकते हैं। ‘सिंघम 3’ क्र ॉस बोर्डर इंडो पाक टेरेरिज्म पर बेस्ड होगी। इस साल सितंबर में इसके फलोर पर जाने की उम्मीद की जा रही है। इसे अगले साल 15 अगस्त के अवसर पर रिलीज किया जायेगा। खबर यह भी आ रही है कि रोहित शेट्टी , रनबीर कपूर और रणवीर सिंह के साथ ‘राम लखन’ का रीमेक भी बनाना चाहते हैं।

‘पठान’ में शाहरुख और जॉन अब्राहम के बीच जबर्दस्त टक्कर देखने को मिलेगी। इसमें सलमान का भी एक पॉवरफुल कैमियो है। कुछ साल पहले शाहरुख ने सलमान की फ्लॉप फिल्म ‘टयूबलाइट’ में एक कैमियो किया था और टाइगर किसी का उधार नहीं रखता की तर्ज पर इस बार सलमान ‘पठान’ में कैमियो कर रहे हैं।

आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ में शाहरूख कैमियो कर रहे हैं। उसमें उन्होंने खुद का ही रोल प्ले किया है। और तो और, ‘प्यार का पंचनामा’ जैसी छोटी फिल्में बनाने वाले लव रंजन अब स्टॉर पॉवर ट्रेंड पर हाथ आजमाई करते हुए कार्तिक आर्यन, रनबीर कपूर और रणवीर सिंह के साथ ‘प्यार का पंचनामा 3’ बनाना चाहते हैं। यशराज बैनर ने तो बाकायदा अपना एक स्पाई यूनिवर्स तैयार करने का मन बना लिया है।

कहा जा रहा है कि एक बड़े स्टूडियो ने संजय लीला भंसाली और एस एस राजामौली से एक ऐसी स्क्रिप्ट तैयार करने के लिए कहा है जिसमें तीनों खान फिट हो सकें और इस पर गुपचुप तरीके से काम भी चल रहा है।

सुभाष शिरढोनकर


janwani address 73

What’s your Reaction?
+1
0
+1
4
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments