Home Uttar Pradesh News बड़ौत आज छपरौली में दी जाएगी स्व. चौधरी अजित सिंह को श्रद्धांजलि

आज छपरौली में दी जाएगी स्व. चौधरी अजित सिंह को श्रद्धांजलि

0
आज छपरौली में दी जाएगी स्व. चौधरी अजित सिंह को श्रद्धांजलि
कार्यक्रम के लिए तैयार किए जा रहे लड्डू।
  • रस्म पगड़ी के कार्यक्रम में पहुंचेंगे खाप चौधरी व किसान-मजदूर

जनवाणी संवाददाता |

बड़ौत: रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे स्व. चौधरी अजित सिंह की शोकसभा व जयंत चौधरी के पगड़ी पहनने के कार्यक्रम के आयोजन को लेकर करीब-करीब तैयारी हो गई है। शोकसभा में हजारों लोगों के पहुंचने की संभावना है। इसके लिए दूर-दराज के जिलों के लोग व खाप चौधरी भी पहुंचेंगे। खाप व थांबा चौधरियों को निमंत्रण दिया जा चुका है। हरियाणा व उत्तराखंड के खाप चौधरी व अन्य लोग भी इसमें शामिल होंगे।

यहां विदित है कि स्व. चौधरी अजित सिंह की शोकसभा के कार्यक्रम कई बार बदले जा चुके हैं। अंत में 19 सितंबर की तारीख तय की गई। करीब एक माह से तो इस शोकसभा व रस्म पगड़ी के कार्यक्रम के लिए रालोद कार्यकर्ता दिनरात एक किए हुए हैं। निमंत्रण पत्रों को वितरित करने का कार्य किया जा रहा है। गांव-गांव कार्यकर्ताओं ने जनसंपर्क करते हुए लोगों को शोकसभा में पहुंचने का के लिए कहा गया।

यहीं नहीं पश्चिम यूपी के जिलों में इसी तरह से शोकसभा में लोगों को पहुंचने का आह्वान किया गया। छपरौली में कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों को रात तक अंतिम रूप दिया जाएगा। बड़ा पांडाल और मंच को भी तैयार किया गया है। सबसे पहले सुबह दस बजे यज्ञ का आयोजन किया जाएगा।

इस यज्ञ में जयंत चौधरी यज्ञमान होंगे। इसके बाद रस्म पगड़ी व शोकसभा होगी। गांवों इसके लिए भंडारों का आयोजन किया जाएगा। बदरखा में गरीब दास की कुटी पर मुस्लिम समाज द्वारा भंडारा लगाया जाएगा। इसकी वह तैयारी कर रहे हैं। नहीं छपरौली की जामा मस्जिद में भी भंडारा लगाया जाएगा।

इसमें मौहम्मद इरफान नेतृत्व कर रहे हैं। इसके अलावा गांव के मुरारी प्रधान, बलवान सिंह, मिन्टू, डा. तेजेन्द्र, विनोद प्रजापति, विरेन्द्र, भोपाल सिंह भगत जी, मा. महेन्द्र, सहंसरपाल, अतल सिंह, राजा, राजबीर, महक स्ािंह, रामनारायण, महक सिंह, डा. जगत सिंह, आजाद, सूरजमल, ओमवीर, जयवीर, सोनू, अरुण, शेर सिंह, ऊधम, राजू खोखर, काला आदि सहयोग कर रहे हैं।

क्षेत्र के कई गांव शबगा, हलालपुर, सिनौली, नंगला, लोयन, मलकपुर में लंडारे लगाए गए हैं।दूसरी पार्टियों के राजनेताओं को इस शोकसभा के लिए निमंत्रण नहीं दिए गए हैं। जिससे शोकसभा में राजनीति का कोई पुट न दिया जा सके।

यहां रुकेंगे श्रद्धांजलि सभा में आने वाले लोगों के वाहन

छपरौली में होने वाली शोकसभा में आने वाले लोगों के वाहनों के रुकने की व्यवस्था की गई है। इसके अनुसार किशनपुर बराल की ओर से आने वाली बस व ट्रैक्टर छपरौली ब्लॉक व सरकारी अस्पताल के ग्राउंड में रुकेंगे। टांडा की ओर से आने वाले वाहन छपरौली से बाहर ही टांडा रोड पर रुकेंगे।

बड़ौत की ओर से छपरौली पहुंचने वाले वाहन हलालपुर मंदिर से बदरखा होते हुए श्रद्धांजलि सभा स्थल पहुंचेंगे। श्रद्धांजलि सभा की सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। रालोद जिलाध्यक्ष डा. जगपाल सिंह तेवातिया व रालोद के मीडिया प्रभारी अरुण तोमर उर्फ बोबी ने बताया कि सभी व्यवस्था मुकम्मल कर ली गई हैं। किसी को कोई परेशानी नहीं होगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Leave a Reply